Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर इंडी गठबंधन की बैठक, मतगणना से पहले और बाद की रणनीति पर होगा मंथन

Tripada Dwivedi
1 Jun 2024 10:46 AM GMT
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर इंडी गठबंधन की बैठक, मतगणना से पहले और बाद की रणनीति पर होगा मंथन
x

नई दिल्ली। विपक्षी इंडी गठबंधन ब्लॉक के घटक दलों के नेता आज कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के दिल्ली स्थित आवास पर जुट रहे हैं। बैठक में मतगणना से पहले और बाद की रणनीति पर मंथन होगा। इस बैठक में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल भी शामिल होंगे। उनके साथ पंजाब के सीएम भगवंत मान और सांसद संजय सिंह भी होंगे। आज केजरीवाल की जमानत का आखिरी दिन है। नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला कांग्रेस प्रमुख शरद पवार बैठक में शामिल होने के लिए पहुंच गए हैं। सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव लखनऊ से रवाना हो चुके हैं। झारखंड के सीएम चंपई सोरेन जेएमएम महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी गठबंधन की बैठक में शामिल होने के लिए पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर पहुंच गए हैं।

मल्लिकार्जुन खड़गे की तरफ से बुलाई गई इस मीटिंग से पश्चिम बंगाल की सीएम और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी, तमिलनाडु के सीएम और डीएमके नेता एमके स्टालिन, पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने दूरी बना ली है। ममता ने मीटिंग में शामिल नहीं होने का कारण भी बताया है। उन्होंने कहा कि बंगाल में चुनाव होने की वजह से मीटिंग में नहीं आ पायेगी।

इंडी गठबंधन की ये छठी बैठक है। इससे पहले गठबंधन के नेता पटना, बेंगलुरु, मुंबई और दिल्ली में बैठक कर चुके हैं। एक बार वर्चुअल मीटिंग भी हुई थी।

Next Story