Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, रखी ये मांगें

Tripada Dwivedi
17 Aug 2024 6:09 PM GMT
इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, रखी ये मांगें
x

कोलकाता। कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में ट्रेनी महिला डॉक्टर के साथ दुष्क्रर्म कर हत्या करने के मामले में अब इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेटर लिखा है। IMA ने इसमें लिखा है कि 9 अगस्त को आरजी कर मेडिकल कॉलेज की पोस्ट ग्रेजुएट छात्रा के साथ ड्यूटी के दौरान बेरहमी से रेप के बाद हत्या कर दी गई। इस घटना ने सभी मेडिकल समाज और पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है। तो वहीं 15 अगस्त के दिन अस्पताल में कुछ भीड़ ने तोड़फोड़ भी की जिसमें घटनास्थल समेत अस्पताल के कई हिस्सों में तोड़फोड़ हुई। इसके बाद अस्पतालों और परिसरों के अंदर डॉक्टरों की सुरक्षा सुनिश्चित करना अधिकारियों का काम है। महिलाओं के लिए सुरक्षित स्थानों की कमी के कारण बड़े पैमाने पर अपराध हो रहे हैं। सुरक्षा प्रोटोकॉल की कमी की वजह से गुंडागर्दी होती है।

1. महामारी रोग अधिनियम 1897 में 2020 के संशोधनों के (हेल्थकेयर पर्सनल और क्लीनिकल संस्थाओं में हिंसा और प्रॉपर्टी को नुकसान पहुंचाने का निषेध विधेयक-2019) में शामिल कर केंद्रीय अधिनियम बने।

2. सभी अस्पतालों के सिक्योरिटी प्रोटोकॉल किसी एयरपोर्ट से कम नहीं होने चाहिए। अस्पतालों में सीसीटीवी, सुरक्षा कर्मियों की तैनाती और प्रोटोकॉल का पालन किया जाए।

3. जिस पीड़िता के साथ दुष्क्रर्म हुआ था वह 36 घंटे की ड्यूटी की शिफ्ट कर रही थी। उसे आराम करने के लिए सुरक्षित स्थानों के साथ ही रेस्ट रूम्स की कमी के कारण यह घटना हो गई। रेजिडेंट डॉक्टरों के काम करने और रहने की स्थिति में व्यापक बदलाव की जरूरत है।

4. किसी अपराध पर समयसीमा पर सावधानीपूर्वक और सही जांच हो और न्याय मिले।

5. पिड़िता परिवार को उचित और सम्मानजनक मुआवजा दिया जाए।

Next Story