Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

भारतीय तटरक्षक बल के ALH हेलीकॉप्टर की अरब सागर में इमरजेंसी लैंडिंग, चालक दल के 3 सदस्य लापता

Neelu Keshari
3 Sep 2024 6:11 AM GMT
भारतीय तटरक्षक बल के ALH हेलीकॉप्टर की अरब सागर में इमरजेंसी लैंडिंग, चालक दल के 3 सदस्य लापता
x

पोरबंदर। भारतीय तटरक्षक बल (आईसीजी) के एएलएच हेलीकॉप्टर को सोमवार रात को पोरबंदर तट के पास अरब सागर में आपातकालीन लैंडिंग करनी पड़ी। हेलीकॉप्टर में चार चालक दल के सदस्य सवार थे जिसमें से एक को बचा लिया गया है जबकि तीन की तलाशी की जारी है।

भारतीय तटरक्षक बल ने अपने बयान में कहा है कि भारतीय तटरक्षक बल (आईसीजी) के उन्नत हल्के हेलीकॉप्टर (एएलएच) को, जिसने गुजरात में हाल ही में आए चक्रवाती मौसम के दौरान 67 लोगों की जान बचाई थी, कल रात लगभग 11 बजे भारतीय ध्वज वाले मोटर टैंकर हरि लीला पर सवार गंभीर रूप से घायल चालक दल के सदस्यों को चिकित्सा सहायता के लिए पोरबंदर से लगभग 45 किलोमीटर दूर समुद्र में उतारा गया। यह कार्य पोत के मालिक से प्राप्त अनुरोध के प्रत्युत्तर में किया गया।

भारतीय तटरक्षक ने कहा कि इस ऑपरेशन के दौरान आईसीजी एएलएच हेलीकॉप्टर को समुद्र में आपातकालीन लैंडिंग करनी पड़ी, जिसमें 4 एयरक्रू सवार थे। एक क्रू को बचा लिया गया है और बाकी 3 क्रू की तलाश जारी है। विमान का मलबा मिल गया है। यह घटना उस समय हुई जब हेलीकॉप्टर निकासी के लिए जहाज के पास जा रहा था। वर्तमान में, आईसीजी ने खोज अभियान के लिए चार जहाजों और दो विमानों को लगाया है।

Next Story