Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

भारत भ्रष्टाचार और वंशवाद की राजनीति से मुक्त होकर आगे बढ़ रहा है: पीएम मोदी

Tripada Dwivedi
25 Sep 2024 9:10 AM GMT
भारत भ्रष्टाचार और वंशवाद की राजनीति से मुक्त होकर आगे बढ़ रहा है: पीएम मोदी
x

हरियाणा। हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यानी बुधवार को हरियाणा के सोनीपत में रैली की। इस दौरान उन्होंने जनसभा के संबोधित करते हुए कांग्रेस को ताना मारते हुए कहा कि भारत भ्रष्टाचार और वंशवाद की राजनीति से मुक्त होकर आगे बढ़ रहा है।

पीएम मोदी ने कहा कि हरियाणा भारत की मेडल फैक्ट्री है और ओलंपिक और पैरालिंपिक में भारत के ऐतिहासिक प्रदर्शन में हरियाणा के खिलाड़ियों की बहुत बड़ी भूमिका रही है। भारत 2036 ओलंपिक खेलों की मेजबानी के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है। इससे हरियाणा के युवाओं को काफी फायदा होगा। हर गांव के खिलाड़ियों को कई मौके मिलेंगे। बीजेपी ने सोनीपत में भारत की तीसरी खेल यूनिवर्सिटी की स्थापना की। हरियाणा बीजेपी ने घोषणा की है कि हरियाणा के हर जिले में ओलंपिक खेलों की नर्सरियां स्थापित की जाएंगी।

पीएम मोदी ने कहा कि कल रात मैं अमेरिका से आया और बड़ी कंपनियों के सीईओ से मिला। पिछले दस सालों में दुनिया का भारत पर भरोसा बढ़ा है। जब मैं न्यूयॉर्क गया तो अमेरिका में पले-बढ़े हरियाणा के कई लोगों ने मेरा स्वागत करने के लिए हरियाणवी पारंपरिक नृत्य किया। दुनिया भर की बड़ी कंपनियां भारत में निवेश करने के लिए उत्सुक हैं। जब ये कंपनियां भारत में निवेश करेंगी तो इसका फायदा हरियाणा के किसानों और युवाओं को होगा। भाजपा ने घोषणा की है कि युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान करने के लिए हरियाणा में कई औद्योगिक शहर स्थापित किए जाएंगे।

पीएम मोदी ने कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय से प्रेरणा लेकर बीजेपी देश को विकास की नई ऊंचाइयों पर ले जा रही है। हरियाणा में जैसे-जैसे विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं, कांग्रेस कमजोर होती जा रही है। हरियाणा में बीजेपी के लिए समर्थन बढ़ रहा है। पूरा हरियाणा कह रहा है 'फिर एक बार बीजेपी सरकार'। आज जम्मू-कश्मीर में दूसरे चरण के चुनाव चल रहे हैं। चुनाव शांतिपूर्ण माहौल में हो रहे हैं और जनता बड़ी संख्या में वोट देने के लिए निकल रही है। मैं लोकतंत्र के उत्सव में सक्रिय रूप से भाग लेने के लिए जम्मू-कश्मीर की जनता को बधाई देता हूं।

Next Story