Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

बांग्लादेश में हो रहे पूजा पंडालों पर हमले और मां काली माता की मुकुट चोरी पर भारत ने जताई चिंता, मोदी ने भेट किया था मां काली को मुकुट

Tripada Dwivedi
12 Oct 2024 11:51 AM GMT
बांग्लादेश में हो रहे पूजा पंडालों पर हमले और मां काली माता की मुकुट चोरी पर भारत ने जताई चिंता, मोदी ने भेट किया था मां काली को मुकुट
x

नई दिल्ली। भारत सरकार ने बांग्लादेश में काली मंदिर से मुकुट चोरी होने की घटना को लेकर और दुर्गा पूजा पंडालों में हमले को लेकर चिंता जताई है। विदेश मंत्रालय ने कहा कि हम ढाका के तांतीबाजार में पूजा मंडप पर हमले तथा सतखीरा में प्रतिष्ठित जेशोरेश्वरी काली मंदिर में चोरी की घटना को गंभीर चिंता के साथ देख रहे हैं। यह निंदनीय घटनाएं हैं।

बता दें बांग्लादेश में इस साल हिंदू समुदाय के लोग शांति से दुर्गा पूजा का उत्सव नहीं मना पा रहे हैं। दुर्गा पूजा पंडालों को कट्टरपंथियों द्वारा निशाना बनाने की 35 घटनाएं हुईं हैं। पुलिस ने बताया कि नवरात्रि उत्सव के दौरान बीते एक महीने में पूरे देश में दुर्गा पूजा पंडालों में 35 अप्रिय घटनाएं हुई हैं। इससे एक दिन पहले ही बांग्लादेश के प्रसिद्ध जेशोरेश्वरी मंदिर में मां काली का मुकुट चोरी होने की घटना घटी थी। यह मुकुट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साल 2021 में बांग्लादेश दौरे पर मां काली की प्रतिमा को भेंट किया था। इसके बाद कट्टरपंथियों ने चटगांव शहर में दुर्गा पूजा के मंच पर इस्लामी गीत गाया।

विदेश मंत्रालय ने कहा है कि बांग्लादेश में मंदिरों तथा देवताओं को अपवित्र करने व नुकसान पहुंचाने के कार्य किया जा रहा है जिसे हम पिछले कई दिनों से देख रहे हैं। हम बांग्लादेश सरकार से विशेष रूप से इस शुभ त्योहार के समय हिंदुओं सहित सभी अल्पसंख्यकों तथा उनके पूजा स्थलों की सुरक्षा सुनिश्चित करने का आह्वान करते हैं।

Next Story