Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

देश की कीमत पर राजनीति कर रहा है इंडी गठबंधन, अब और विभाजन बर्दाश्त नहीं : योगी आदित्यनाथ

Neeraj Jha
24 May 2024 7:28 AM GMT
देश की कीमत पर राजनीति कर रहा है इंडी गठबंधन, अब और विभाजन बर्दाश्त नहीं : योगी आदित्यनाथ
x


लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस और इंडी गठबंधन में देश की कीमत पर राजनीति करने की होड़ लगी है। यह एक और विभाजन की ओर देश को ले जाना चाहते हैं, ऐसा भाजपा होने नहीं देगी।

सीएम योगी ने कहा कि बाबा अंबेडकर ने कहा था कि धर्म के आधार पर देश का विभाजन हुआ था इसलिए हमें ऐसी कोई स्थिति पैदा नहीं करनी चाहिए जिससे धर्म के आधार पर कोई विभाजन हो। उन्होंने कहा कि जिस तरह से टीएमसी की सरकार ने 118 मुस्लिम जातियों को जबरन ओबीसी में घुसेड़ कर उन्हें यह आरक्षण दिया, यह ओबीसी का हक जबरदस्ती मारने जैसा है। उन्होंने कहा कि यह कार्य असंवैधानिक था इसलिए ओबीसी सर्टिफिकेट को रद्द करने का हाई कोर्ट का फैसला एक नजीर बनना चाहिए। उन्होंने कहा कि संविधान के अनुसार अनुसूचित जाति जनजाति और मंडल कमीशन के बाद सामाजिक और आर्थिक पिछड़ेपन के आधार पर आरक्षण की व्यवस्था की गई थी जिसे कांग्रेस तार तार कर देना चाहती है। उन्होंने कहा कि कर्नाटक और आंध्र प्रदेश में कांग्रेस ने आरक्षण की व्यवस्था में सेंधमारी की थी।

सीएम योगी ने कहा कि धर्म के आधार पर आरक्षण की व्यवस्था देश में किसी भी कीमत पर एनडीए गठबंधन लागू नहीं होने देगा। कोलकाता हाई कोर्ट ने ओबीसी आरक्षण नहीं बल्कि मुस्लिम आरक्षण को लेकर जो अपना फैसला दिया है वह स्वागत योग्य है। भारत का संविधान धर्म के आधार पर आरक्षण की अनुमति नहीं देता है। इस असंवैधानिक कृत्य पर हाई कोर्ट ने टीएमसी सरकार के फैसले को पलटा है और एक जोरदार तमाचा मारा है।

Next Story