Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

उत्तराखंड में भी कांवड़ यात्रा मार्ग पर रेस्तरां मालिकों को लिखना होगा नाम, अब इस पर गरमाई सियायत

Neelu Keshari
19 July 2024 8:53 AM GMT
उत्तराखंड में भी कांवड़ यात्रा मार्ग पर रेस्तरां मालिकों को लिखना होगा नाम, अब इस पर गरमाई सियायत
x

देहरादून। उत्तर प्रदेश की तरह अब उत्तराखंड में भी कांवड़ यात्रा के मार्गों पर दुकानदारों को होटल और ढाबे वालों को रेट लिस्ट के साथ ही अपना नाम भी लिखना होगा। हरिद्वार पुलिस प्रशासन ने रेस्तरां मालिकों को कांवड़ यात्रा मार्ग पर नाम प्रदर्शित करने का आदेश जारी किया है।

हरिद्वार एसएसपी पद्मेंद्र डोबाल ने बताया कि कांवड़ की तैयारियों के संबंध में जो होटल, ढाबे, रेस्तरां और कांवड़ मार्ग पर जो रेड़ी-पटरी वाले हैं उन्हें हमारे द्वारा सामान्य निर्देश दिया गया है कि वे अपनी दुकानों पर मालिक का नाम लिखेंगे और ऐसा न करने पर उनके खिलाफ हम कानूनी कार्रवाई करेंगे। कई बार इसके कारण विवाद की स्थिति उत्पन्न होती है इसलिए हमारे द्वारा यह निर्णय लिया गया है।

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता हरीश रावत ने इस प्रशासन के इस फैसले की अलोचना करते हुए कहा कि ऐसे तो माथे पर लिखवा दो, छाती पर लिखवा दो। ऐसा कब से होने लगा। जिन लोगों के यहां से सब्जी आती है, दूध या फल, या अनाज आता है उनके भी नाम लिखवा दो। ऐसे तो पूरे विश्व में उत्तराखंड का, देश का नाम खराब होगा।

तो वहीं उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और हरिद्वार के सांसद त्रिवेंद्र सिंह रावत ने समर्थन करते हुए कहा कि पुलिस ने सही काम किया है। कुछ दिनों पहले मैं पढ़ रहा था की पिछले साल कांवड़ यात्री कहीं पर खाना खाने गए तो उसमें कुछ और निकला। पुलिस के इस कदम की प्रशंसा होनी चाहिए। ऐसे तो मेरे कुछ मुस्लिम मित्र हैं वो हलाल खाते हैं, झटका खा खालेंगे क्या ? सबकी अपनी श्रद्धा है।

बता दें कि बीते दिनों हरिद्वार में कुछ संगठनों ने पुलिस के सामने मांग उठाई थी कि कांवड़ मार्ग पर शिवभक्तों को कोई परेशानी न हो इसके लिए दुकानदार दुकानों पर अपना नाम जरूर लिखें। जिसके बाद पुलिस प्रशासन ने यह फैसला लिया है।

Next Story