Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

भाजपा के सीएम और डिप्टी सीएम की बैठक में वित्त मंत्री ने समझाया कि इस बजट में रोजगार शब्द का हर अक्षर कैसे समाहित है

Tripada Dwivedi
28 July 2024 8:46 AM GMT
भाजपा के सीएम और डिप्टी सीएम की बैठक में वित्त मंत्री ने समझाया कि इस बजट में रोजगार शब्द का हर अक्षर कैसे समाहित है
x

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली में भाजपा मुख्यालय में भाजपा मुख्यमंत्रियों और उपमुख्यमंत्रियों की बैठक की अध्यक्षता की। केंद्रीय मंत्री और भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी वहां पर मौजूद थे।

केंद्रीय मंत्री और भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री दिल्ली में भाजपा मुख्यालय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मासिक रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' को भी सुने।

वहीं वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि रोज़गार शब्द के प्रत्येक अक्षर के लिए, E का अर्थ रोज़गार है, M का अर्थ मध्यम वर्ग है इत्यादि। यदि आप नीचे जाते हैं, तो इसमें वह सब कुछ शामिल होगा जो इस वर्ष के बजट में है। हमने बहुत स्पष्ट रूप से युवाओं पर, एमएसएमई पर जोर दिया है। प्रत्येक श्रेणी के अंतर्गत, घोषणाओं का एक सेट होगा। हम शिक्षा, उच्च शिक्षा के लिए दस लाख की सब्सिडी वाले या ब्याज-सहायता वाले ऋण भी दे रहे हैं। इसका सीधा फायदा मध्यमवर्गीय परिवारों और उन लोगों को होगा जो भारत में पढ़ाई करना चाहते हैं।

Next Story