Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

'भाजपा में सामान्य परिवार से आने वाला व्यक्ति भी पीएम मोदी की तरह पीएम बन सकते हैं लेकिन...' जेपी नड्डा

Neelu Keshari
7 Sep 2024 6:44 AM GMT
भाजपा में सामान्य परिवार से आने वाला व्यक्ति भी पीएम मोदी की तरह पीएम बन सकते हैं लेकिन... जेपी नड्डा
x

पटना। केंद्रीय मंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने आज शनिवार को विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधा है। साथ ही अपनी पार्टी की तारीफ करते हुए कहा कि भाजपा अकेली ऐसी पार्टी है, जो सबकी पार्टी है और सारे समाज की पार्टी है। इसमें साधारण परिवार से आने वाले लोग भी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तरह देश का प्रधानमंत्री बन सकते हैं। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने आज शनिवार को बिहार के पटना में पार्टी द्वारा आयोजित राष्ट्रीय सदस्यता अभियान कार्यक्रम 2024 को संबोधित करते हुए ये बातें कही हैं।

जेपी नड्डा ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि मेरा ये सौभाग्य है, आज मुझे आप सबके साथ 'सदस्यता अभियान' से जुड़ने का, मिलने का और आपके साथ सदस्यता अभियान को कार्यरूप देने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है। आप सब लोग बड़े सौभाग्यशाली हैं कि आप इस पवित्र नगरी पाटलिपुत्र के रहने वाले हैं। जहां आपको मां गंगा का आशीर्वाद मिलता है और गुरु गोविंद सिंह जी की प्रेरणा मिलती है। ऐसी पवित्र धरती को मैं नमन करता हूं।

उन्होंने कहा कि दो सितंबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा दिल्ली में भाजपा का राष्ट्रीय सदस्यता अभियान शुरू हुआ। भाजपा अकेली ऐसी पार्टी है, जिसमें देश का प्रधानसेवक, राष्ट्रीय अध्यक्ष, प्रदेश अध्यक्ष, मंडल अध्यक्ष, जिला अध्यक्ष, बूथ अध्यक्ष। सभी को हर 6 साल पर अपनी सदस्यता का नवीनीकरण करवाना पड़ता है। ये किसी और पार्टी में संभव भी नहीं हैं, क्योंकि बाकी सारी पार्टियां या तो किसी जाति की पार्टी है या किसी विशेष समुदाय की पार्टी है या परिवार की पार्टी है लेकिन भाजपा अकेली ऐसी पार्टी है, जो सबकी पार्टी है और सारे समाज की पार्टी है।

जेपी नड्डा ने बताया कि हम 18 करोड़ की पार्टी हैं और इस बार हमारा लक्ष्य करीब 10 करोड़ नवीनीकरण का है। अब तक सवा करोड़ से ज्यादा सदस्यता हो चुकी है और हम इसे आगे बढ़ा रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी में अधिकार के साथ-साथ अवसर की भी समानता है। कोई बड़ा नहीं, कोई छोटा नहीं। सबको बराबर का अवसर है। बाकी पार्टियों में अगर आप एक खास परिवार से होंगे तभी अध्यक्ष बन सकते हो, एक खास जाति के होगे तभी अध्यक्ष बन सकते हो लेकिन भाजपा में साधारण परिवार से आने वाले लोग, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तरह देश का प्रधानमंत्री बन सकते हैं।

Next Story