Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

अंबाला में राहुल गांधी ने कांग्रेस की सरकार बनने पर दिखाया सुनहरा भविष्य तो प्रियंका ने अतीत में पहलवानों के संघर्ष को कुरेदा

Tripada Dwivedi
30 Sep 2024 8:19 AM GMT
अंबाला में राहुल गांधी ने कांग्रेस की सरकार बनने पर दिखाया सुनहरा भविष्य तो प्रियंका ने अतीत में पहलवानों के संघर्ष को कुरेदा
x

हरियाणा। हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए अंबाला में कांग्रेस सांसद और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी और कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने एक सार्वजनिक चुनावी रैली की। रैली में आए जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि महिला शक्ति योजना के तहत महिलाओं के बैंक खातों में हर महीने 2000 रुपये जमा किए जाएंगे। एलपीजी सिलेंडर 500 रुपये में दिए जाएंगे। हम सामाजिक सुरक्षा के लिए पुरानी पेंशन योजना को फिर से लागू करेंगे और विधवाओं, बुजुर्गों और विकलांगों के बैंक खातों में हर महीने 6000 रुपये जाएंगे। एमएसपी की गारंटी दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार का पहला कदम है। यहां बदलाव होगा लेकिन जब दिल्ली में सरकार आएगी तो मैं जानना चाहता हूं कि गरीबों की जेब में कितना पैसा जा रहा है और उनकी जेब से कितना पैसा निकल रहा है और मैं इसे छोड़ने वाला नहीं हूं। हरियाणा में जितनी भी छोटी पार्टियां लड़ रही हैं, वे सभी भाजपा की पार्टी हैं। उनका रिमोट कंट्रोल उनके हाथ में है। लड़ाई भाजपा और कांग्रेस के बीच है। यह विचारधारा की लड़ाई है। एक तरफ न्याय है तो दूसरी तरफ अन्याय है, यह मोदी की सरकार नहीं है। यह अडानी की सरकार है। हमें हरियाणा में अडानी जी जैसे लोगों की सरकार नहीं चाहिए। हमें हरियाणा में किसानों और गरीबों की सरकार चाहिए।

वहीं प्रियंका गांधी ने कहा कि हमारे पहलवानों के साथ क्या किया गया। उन्हें सड़क पर बैठा दिया गया, वे विरोध करती रहीं। प्रधानमंत्री के पास उनसे मिलने के लिए 5 मिनट भी नहीं थे। और फिर आप सभी ने देखा कि हाल ही में ओलंपिक में क्या हुआ। आप लड़ने वाले लोग हैं, आपमें स्वाभिमान है। आप महंगाई के खिलाफ लड़ रहे हैं, आप संघर्ष कर रहे हैं। सरकार आपके लिए कुछ नहीं कर रही है। अगर आज आप स्वाभिमान से जीना चाहते हैं, अगर आपको न्याय चाहिए तो इस सरकार को उखाड़ फेंकिए।

Next Story