Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

IAF: आर्थिक तंगी से हारा जवान! वायुसेना के गरुड़ कमांडो ने ड्यूटी पर की आत्महत्या

Abhay updhyay
18 Nov 2023 7:46 AM GMT
IAF: आर्थिक तंगी से हारा जवान! वायुसेना के गरुड़ कमांडो ने ड्यूटी पर की आत्महत्या
x

भारतीय वायुसेना की स्पेशल फोर्स यूनिट के एक कमांडो ने गुजरात के कच्छ स्थित एयर फोर्स स्टेशन पर खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। घटना 16 नवंबर की है और आत्महत्या करने वाला कमांडो नाइट ड्यूटी पर तैनात था। मृतक की पहचान योगेश कुमार महतो (23 वर्षीय) के रूप में हुई है, जो झारखंड का निवासी था।

भुज के डिविजन पुलिस स्टेशन के सब इंस्पेक्टर डीजे ठाकोर ने बताया कि शुरुआती जांच में पता चला है कि आत्महत्या करने वाला जवान आर्थिक तंगी से गुजर रहा था। साथ ही कुछ अन्य भी दिक्कतें थी, जिनके चलते जवान ने यह आत्मघाती कदम उठाया। पुलिस अधिकारी ने बताया कि महतो झारखंड का निवासी था और भारतीय वायुसेना में बतौर गरुड़ कमांडो भुज एयरफोर्स स्टेशन पर तैनात था। मृतक जवान अपनी मां की तबीयत खराब रहने से भी तनाव में था।

महतो की नाइड ड्यूटी लगी हुई थी, जहां उसने अपनी सर्विस रिवॉल्वर से खुद के सिर में गोली मार ली। इसके बाद जवान को अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने जवान को मृत घोषित कर दिया। बता दें कि गरुड़ यूनिट एयरफोर्स की स्पेशल यूनिट है, जिस पर वायुसेना के अहम एयर बेस या एयर फोर्स स्टेशन की सुरक्षा का जिम्मा है। साथ ही गरुड़ कमांडो आतंकी रोधी अभियानों में भी शामिल होते हैं। पुलिस ने बताया कि आत्महत्या करने वाला जवान लीडिंग एयरक्राफ्ट्समैन के पद पर था और स्पेशल यूनिट का हिस्सा था।

Abhay updhyay

Abhay updhyay

    Next Story