Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

देश को तानाशाही से बचाने के लिए जेल जा रहा हूं, इस बात का मुझे फक्र है:अरविंद केजरीवाल

Tripada Dwivedi
31 May 2024 8:15 AM GMT
देश को तानाशाही से बचाने के लिए जेल जा रहा हूं, इस बात का मुझे फक्र है:अरविंद केजरीवाल
x

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने डिजिटल प्रेसवार्ता कर दिल्लीवालों से कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने मुझे चुनाव-प्रचार करने के लिए 21 दिन की मोहलत दी थी। परसो मैं वापस तिहाड़ जेल चला जाऊंगा। देश को तानाशाही से बचाने के लिए जेल जा रहा हूं, इस बात का मुझे फक्र है।

इन्होंने मुझे कई तरह से तोड़ने, झुकाने और चुप करने की कोशिश की लेकिन ये लोग सफल नहीं हुए। इन्होंने मेरी दवाइयां रोक दीं। जेल में इन्होंने कई दिन मेरे इंसुलिन के इंजेक्शन बंद कर दिए। मैं जेल में 50 दिन था, इन 50 दिनों में मेरा 6 किलो वजन कम हो गया। मेरा स्वास्थ्य ठीक नहीं है। मेरे यूरीन में भी कीटोन काफी बढ़ा हुआ है, डॉक्टरों ने कुछ टेस्ट कराने के लिए बोला है। लेकिन मेरी जमानत की अर्जी खारिज कर दी गई है। परसों मुझे सरेंडर करना है। मैं जेल के लिए दोपहर तीन बजे के करीब घर से निकलूंगा। हो सकता है कि इस बार ये लोग मुझे पहले से भी ज्यादा प्रताड़ित करें, लेकिन मैं भी हार नहीं मानूंगा। देश और संविधान को बचाने के लिए आखिरी सांस तक लड़ता रहूंगा।

आप लोग चिंता मत करना। मैं चाहे जेल में ही क्यों न रहूं। आपके सभी काम होते रहेंगे। 24 घंटे बिजली, मुफ्त दवा, मोहल्ला क्लीनिक, फ्री बस सेवा। जब मैं वापस आऊंगा तो महिलाओं को एक हजार प्रतिमाह देने का वादा भी पूरा करूंगा। आप सभी खुश रहिएगा। आप खुश रहेंगे तो मैं भी खुश रहूंगा।

आज मैं अपने परिवार के लिए आपसे कुछ मांगना चाहता हूं। मेरे बुजुर्ग माता पिता बहुत बीमार रहते हैं। मैं जेल चला जाऊंगा तो आप ही लोगों को उनका ख्याल रखना होगा। आप उनके लिए दुआ कीजिएगा ताकि वे स्वस्थ रहें। मेरी पत्नी सुनीता बहुत मजबूत हैं और उन्होंने हर मुश्किल में मेरा साथ दिया है। अगर देश को बचाने के लिए यदि मुझे कुछ हो जाए तो गम मत करना, भगवान ने चाहा तो आपका ये बेटा बहुत जल्द वापस आएगा।

Tripada Dwivedi

Tripada Dwivedi

    Next Story