Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

गृहमंत्री शाह बोले- पीएम मोदी की सरकार आने के बाद नक्सलवाद पर कसी नकेल, 150 लोग कर चुके आत्मसमर्पण

Khursheed Saifi
17 April 2024 9:00 AM GMT
गृहमंत्री शाह बोले- पीएम मोदी की सरकार आने के बाद नक्सलवाद पर कसी नकेल, 150 लोग कर चुके आत्मसमर्पण
x

रायपुर। गृहमंत्री अमित शाह ने मंगलवार को छत्तीसगढ़ के कांकेर में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ को लेकर कहा कि छत्तीसगढ़ में सुरक्षा बलों को बड़ी सफलता मिली। गृहमंत्री ने कहा कि पीएम मोदी की सरकार आने के बाद नक्सलवाद पर नकेल नकेल कसी। 2014 से हमने कैंप लगाना शुरू किया। 2019 के बाद, सरकार बनने के बाद लगभग तीन महीने की अवधि में कम से कम 250 कैंप लगाए जा चुके हैं।

न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए गृहमंत्री शाह ने कहा बताया कि मंगलवार को छत्तीसगढ़ में सुरक्षा बलों को बड़ी सफलता मिली। जब से मोदी प्रधानमंत्री बने हैं तब से बीजेपी सरकार ने नक्सलवाद और आतंकवाद के खिलाफ लगातार अभियान चलाया है छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार बनी, उस अभियान को और गति मिली। 2014 से हमने कैंप लगाना शुरू किया। 2019 के बाद, सरकार बनने के बाद, लगभग 3 महीने की अवधि में, कम से कम 250 कैंप लगाए जा चुके हैं। छत्तीसगढ़ में 80 नक्सली मारे गये हैं, 125 से ज्यादा गिरफ्तार किये गये हैं और 150 से ज्यादा नक्सली आत्मसमर्पण कर चुके हैं, मुझे पूरा विश्वास है कि यह आगे भी जारी रहेगा और बहुत कम समय में पीएम मोदी के नेतृत्व में हम नक्सलवाद को देश से उखाड़ फेंकेंगे।

बता दें कि चुनावी मौसम के बीच गृहमंत्री शाह ने छत्तीसगढ़ में पिछले दिनों सभा को संबोधित करते हुए कहा कि जिस तरह से पाकिस्तान को घर में घुसकर मारा था। इसी तरह से छत्तीसगढ़ से नक्सलियों का सफाया कर देंगे। शाह ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि उनकी कार्यकाल में जमकर भ्रष्टाचार हुआ। पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने भ्रष्टाचार के मामले में भगवान को भी नहीं छोड़ा। महादेव एप के नाम पर भ्रष्टाचार किया।

Next Story