Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

केदारनाथ में हेलिकॉप्टर से गिरा हेलिकॉप्टर, इस वजह से हुआ हादसा

Neelu Keshari
31 Aug 2024 5:27 AM GMT
केदारनाथ में हेलिकॉप्टर से गिरा हेलिकॉप्टर, इस वजह से हुआ हादसा
x

केदारनाथ। उत्तराखंड के केदारनाथ में शनिवार सुबह बड़ा हादसा हो गया। यहां मरम्मत कार्य के लिए एमआई-17 हेलिकॉप्टर से गौचर हवाई पट्टी पर लाया जा रहा हेलीकॉप्टर नीचे गिर गया। इससे हेलीकॉप्टर पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। गनीमत रही कि हेलीकॉप्टर किसी आबादी वाले इलाके में नहीं गिरा नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था। इस घटना में किसी जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है।

इस मामले में जानकारी देते हुए जिला पर्यटन अधिकारी राहुल चौबे ने कहा कि शनिवार को एमआई-17 विमान की मदद से हेलीकॉप्टर को मरम्मत के लिए गौचर हवाई पट्टी पर ले जाने की योजना थी। थोड़ी दूरी तय करते ही हेलीकॉप्टर के वजन और हवा के कारण एमआई-17 का संतुलन बिगड़ने लगा जिसके कारण हेलीकॉप्टर को थारू कैंप के पास उतारना पड़ा। हेलीकॉप्टर में कोई यात्री या सामान नहीं था। सूचना मिलते ही बचाव दल मौके पर पहुंच गया।

तो वहीं एसडीआरएफ ने बताया कि आज एसडीआरएफ बचाव दल को पुलिस चौकी लिनचोली के माध्यम से सूचना मिली कि एक निजी कंपनी का खराब हेलीकॉप्टर, जिसे श्री केदारनाथ हेलीपैड से दूसरे हेलीकॉप्टर द्वारा गोचर हेलीपैड तक ले जाया जा रहा था, थारू कैंप के पास लिनचोली में नदी में गिर गया है। एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई है और राहत कार्य जारी है। इस घटना में किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई है। एसडीआरएफ की टीम द्वारा खोजबीन की जा रही है।

Next Story