Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

गुजरात में भारी बारिश, दो दिन के लिए अलर्ट जारी, दिल्ली में अगले पांच दिनों तक हल्की बारिश होने की संभावना

Tripada Dwivedi
27 Aug 2024 7:11 AM GMT
गुजरात में भारी बारिश, दो दिन के लिए अलर्ट जारी, दिल्ली में अगले पांच दिनों तक हल्की बारिश होने की संभावना
x

नई दिल्ली। गुजरात में आज बीते दो दिनों से कई इलाकों में जमकर बारिश हो रही है। गुजरात के वडोदरा में 28 सेंटीमीटर बारिश हुई है। भारतीय मौसम विभाग ने बताया कि 26 अगस्त को सुबह 8.30 बजे से आज सुबह साढ़े पांच बजे तक गुजरात के विभिन्न इलाकों में भारी बारिश हुई है। बारिश के चलते अहमदाबाद में जलभराव देखा गया जिससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

भारी बारिश के कारण संत सरोवर बांध के 5 गेट खोले गए। वहीं भारी बारिश के कारण वडोदरा के काशी विश्वनाथ महादेव मंदिर में जलभराव देखा गया। कई हिस्सों में बाढ़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई है।

मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है कि गुजरात में अगले एक दो दिन अभी और भारी बारिश का अनुमान है। गुजरात में बीते 24 घंटे में 33 जिलों में बारिश हुई है। विभाग ने गुजरात के छह जिलों में आज भी भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। वहीं मौसम विभाग ने पूर्वी और पश्चिम मध्य प्रदेश और राजस्थान में भी बारिश का अलर्ट जारी किया है। राजधानी दिल्ली में भी आज बारिश का अनुमान है। मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली में अगले पांच दिनों तक हल्की बारिश होने की संभावना है।

उधर, पूर्वोत्तर भारत के असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। साथ ही बिहार, झारखंड, ओडिशा, छत्तीसगढ़ में भी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

Next Story