Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

'मजबूरी में करना पड़ा गिरफ्तार..', शाहजहां शेख के पकड़े जाने पर बोली भाजपा, तृणमूल पर लगाए आरोप

Shashank
29 Feb 2024 5:42 AM GMT
मजबूरी में करना पड़ा गिरफ्तार.., शाहजहां शेख के पकड़े जाने पर बोली भाजपा, तृणमूल पर लगाए आरोप
x

प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों पर भीड़ के हमले के बाद से ही शाहजहां शेख फरार था और पुलिस को 50 दिन से भी अधिक वक्त से उसकी तलाश थी। उस पर संदेशखाली में महिलाओं के यौन उत्पीड़न और जमीन हड़पने का आरोप भी लगा है।

पश्चिम बंगाल के संदेशखाली हिंसा मामले में आरोपी शाहजहां शेख को पुलिस ने गुरुवार सुबह गिरफ्तार कर लिया। अब इस कार्रवाई को लेकर भाजपा ने तृणमूल कांग्रेस सरकार को घेरा है। बंगाल में पार्टी के अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने कहा है कि भाजपा और संदेशखाली की महिलाओं के आंदोलन ने बंगाल सरकार को घुटनों पर ला दिया और इसी के चलते उन्हें मजबूरन शाहजहां शेख को गिरफ्तार करना पड़ा।

क्या बोले भाजपा नेता?

सुकांत मजूमदार ने कहा, "भाजपा के लगातार आंदोलन की वजह से यह सरकार मजबूर हुई शाहजहां शेख को गिरफ्तार करने के लिए। पहले से ही यह सरकार स्वीकार ही नहीं कर रही थी कि ऐसा कुछ (संदेशखाली में) हुआ है। हमने पहले ही कहा था कि सरकार को बाध्य करेंगे, घुटनों पर ले आएंगे कि वे शेख शाहजहां को गिरफ्तार करने के लिए मजबूर हो जाएं। आज भाजपा के आंदोलन और संदेशखाली की माताओं-बहनों के आंदोलन की वजह से सरकार और ममता बनर्जी मजबूर हुई हैं शेख शाहजहां की गिरफ्तारी के लिए।"

वहीं भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा, "आज टीएमसी किस बात पर इतरा रही है? जब भाजपा संदेशखाली की महिलाओं की आवाज़ बनी और कोर्ट ने बार-बार फटकार लगाई तब जाकर तृणमूल ने शाहजहां शेख की गिरफ्तारी कराई। यह सिर्फ आंखों का धोखा है, यह कॉस्मेटिक है। यह प्रमाण है कि उसे राज्य द्वारा संरक्षण मिल रहा था। विधानसभा से लेकर हर जगह ममता बनर्जी और अभिषेक बनर्जी ने शाहजहां शेख को क्लीनचीट दी। प्रियंका गांधी और INDI गठबंधन के अन्य नेता क्या अब इस मुद्दे पर बोलेंगे?"

राज्यपाल बोले- आशा है कानून व्यवस्था की नई शुरुआत होगी

शाहजहां की गिरफ्तारी पर पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने कहा, "यही लोकतंत्र है, हमने इंतजार किया लेकिन जिस काम को किया जाना था वह हुआ। यह हर किसी के लिए एक सबक है, अब आशा करते हैं कि कानून-व्यवस्था की नई सुबह बंगाल में होगी। मुझे खुशी है कि अच्छी चीजें हो रही हैं।"

50 से ज्यादा दिन से फरार था टीएमसी नेता

गौरतलब है कि प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों पर भीड़ के हमले के बाद से ही शाहजहां शेख फरार था और पुलिस को 50 दिन से भी अधिक वक्त से उसकी तलाश थी। उस पर संदेशखाली में महिलाओं के यौन उत्पीड़न और जमीन हड़पने का आरोप भी लगा। ये मामला कलकत्ता हाईकोर्ट में जाने के बाद बंगाल सरकार ने दावा किया था कि पुलिस सात दिन के अंदर शाहजहां को गिरफ्तार कर लेगी।

पुलिस ने शाहजहां की गिरफ्तारी के बाद बताया कि उसे उत्तर 24 परगना जिले के मिनाखा में एक घर से गिरफ्तार किया गया। इसके बाद उसे बशीरहाट अदालत ले जाया गया, जहां उसे कोर्ट के ही लॉकअप में बंद रखा गया है।

Shashank

Shashank

    Next Story