Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

गुजरात: PM मोदी ने किया वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट का उद्घाटन, कहा- यह ब्रांडिंग नहीं, बॉन्डिंग का कार्यक्रम

Abhay updhyay
27 Sep 2023 8:01 AM GMT
गुजरात: PM मोदी ने किया वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट का उद्घाटन, कहा- यह ब्रांडिंग नहीं, बॉन्डिंग का कार्यक्रम
x

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन दिनों गुजरात दौरे पर हैं. उन्होंने अहमदाबाद के साइंस सिटी में आयोजित एक रोबोटिक प्रदर्शनी में भी हिस्सा लिया। इसके साथ ही उन्होंने वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट का भी उद्घाटन किया.

रोबोटिक प्रदर्शनी में पीएम मोदी ने वहां मौजूद कर्मचारियों से बातचीत भी की और वहां रखी सभी रोबोटिक चीजों का जायजा भी लिया. वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट का उद्घाटन करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि उन्होंने एक बीज बोया था जो अब वट वृक्ष बन गया है.

समिट में मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, 'वाइब्रेंट गुजरात सिर्फ एक ब्रांडिंग कार्यक्रम नहीं है, बल्कि उससे भी बढ़कर यह जुड़ाव का कार्यक्रम है। मेरे लिए, यही वह कनेक्शन है जो मेरे और गुजरात के 7 करोड़ नागरिकों और उनकी क्षमताओं के बीच है। 20 साल पहले हमने एक बीज बोया था, जो आज एक विशाल और जीवंत बरगद का पेड़ बन गया है।' उन्होंने आगे कहा, 'भले ही उस वक्त मेरे पास मुख्यमंत्री के तौर पर ज्यादा अनुभव नहीं था. लेकिन मुझे अपने गुजरात के लोगों पर अटूट विश्वास था।

वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट के उद्घाटन समारोह में पीएम मोदी के साथ गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत और मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल भी शामिल हुए। पहला वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2003 में तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आयोजित किया गया था।

Next Story