Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

पहाड़ के वासियों और पर्यटकों के लिए खुशखबरी! आज होगी बारिश, लुढ़केगा पारा, मिलेगी राहत

Tripada Dwivedi
19 Jun 2024 8:30 AM GMT
पहाड़ के वासियों और पर्यटकों के लिए खुशखबरी! आज होगी बारिश, लुढ़केगा पारा, मिलेगी राहत
x

देहरादून। इस साल जून के महीने में पहाड़ भी बेहद गर्म हो गया है। आलम यह है कि तापमान 40 डिग्री को लगातार पार कर रहा है। ऐसे में पहाड़ के निवासी परेशान है ही, वहीं मैदानी क्षेत्र से जो पर्यटक पहाड़ में ठंडे की उम्मीद लेकर गए हैं उन्हें भी पहाड़ की गर्मी से भारी परेशानी हो रही है लेकिन राहत की खबर यह है कि आज पहाड़ के कई क्षेत्रों में बारिश हो सकती है। इससे तापमान में कमी आएगी और पर्यटक भी पहाड़ की खूबसूरती का आनंद उठा पाएंगे।

मई-जून के लंबे इंतजार के बाद उत्तराखंड में आज तेज बारिश हो सकती है। मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से जारी पूर्वानुमान के अनुसार बुधवार को प्रदेश भर में बारिश-तूफान का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। केंद्र की ओर से देहरादून समेत, पौड़ी, हरिद्वार, ऊधमसिंह नगर, नैनीताल और चंपावत जिले में तेज आंधी के साथ बारिश होने के आसार हैं।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि प्रदेश भर में आंधी-तूफान के साथ तेज बारिश हो सकती है। 60 से 70 किलोमीटर की रफ्तार से झोंकेदार हवाएं चलने से कुछ इलाकों में पेड़ गिर सकते हैं। तेज बारिश होने से कुछ इलाकों में जलभराव की स्थिति भी बन सकती है। इसके अलावा बारिश होने से मैदान से लेकर पहाड़ तक के तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी।

Next Story