Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

गाजियाबाद वासियों को भीषण गर्मी से मिलेगी राहत, इस दिन से हो सकती है बारिश

Neelu Keshari
31 May 2024 8:04 AM GMT
गाजियाबाद वासियों को भीषण गर्मी से मिलेगी राहत, इस दिन से हो सकती है बारिश
x

सोनू सिंह

गाजियाबाद। गाजियाबाद में हुई बूंदाबादी के बाद शुक्रवार को एक बार फिर सूरज ने अपने तेवर दिखा दिये जिससे शहरवासियों को गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि मौसम विभाग की मानें तो आगामी 4 जून तक मौसम में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा। इस बीच बादल और धूप में लुका छिपी देखने को मिल सकती है जिससे शहरवासियों को चिलचिलाती गर्मी से राहत मिलेगी। वहीं मौसम विभाग ने एक जून को गरज के साथ बारिश की संभावना जताई है।

गाजियाबाद में बुधवार शाम को बारिश हुई थी लेकिन आज शुक्रवार को फिर एक बार प्रचंड गर्मी देखने को मिली। आईएमडी की रिपोर्ट के मुताबिक, शुक्रवार को अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस रहा। इस बीच दिनभर धूप रही। आज 31 मई को भी यही स्थिति रहेगी। इसके बाद एक जून को गरज के साथ बारिश की संभावना है। जिससे तापमान में तीन डिग्री तक की गिरावट आएगी। अधिकतम तापमान 41 डिग्री और न्यूनतम तापमान 29 डिग्री रहेगा। 2 जून से 4 जून तक तेज धूल भरी आंधी चलेगी।

शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में एक बार फिर बिजली की मांग तेजी से बढ़ रही है। बिजली विभाग का मानना है कि आने वाले दिनों में बिजली की मांग में कमी आएगी। इस बीच 1 जून को अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

Next Story