Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

गाजियाबाद पुलिस ने ठगी करने वालों का किया भंडाफोड़, 6 लोगों को किया गिरफ्तार

Khursheed Saifi
24 April 2024 1:11 PM GMT
गाजियाबाद पुलिस ने ठगी करने वालों का किया भंडाफोड़, 6 लोगों को किया गिरफ्तार
x

गाजियाबाद। उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले की पुलिस ने ठगी करने वालों का भंडाफोड़ किया है। इस मामले में पुलिस ने छह लोगों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने बताया कि अरहम जैन निवासी सूर्य नगर गाजियाबाद से 1.18 करोड़ रुपए की ठगी की गई है। जबकि दो महीने पहले फरवरी में प्रज्ञा पाण्डेय राजनगर नन्दग्राम गाजियाबाद से 31.9 लाख रुपए की धोखाधड़ी की गई। इसके अलावा निरुद्ध सिंह निवासी साया गोल्ड एवेन्यू वैभव खण्ड गाजियाबाद से 11 लाख रुपए साइबर फ्रॉड के अन्तर्गत ट्रान्सफर कराकर ठगी की गई।

इस घटना के संबंध में आरोपियों के खिलाफ थाना साइबर क्राइम में एफआईआर दर्ज कराई गई है। इन मुकदमों का अनावरण करते हुए अरहम जैन के कुल 28 लाख रूपए और प्रज्ञा पाण्डेय के कुल 12 लाख 90 हजार रुपए रिफंड हेतु माननीय न्यायालय से आदेश कराये गए हैं।

उल्लेखनीय है कि इन अभियुक्तों द्वारा खुलवाये गये खातों से संबंधित अपराध के लिए दिल्ली पुलिस के साइबर क्राइम थाना, साउथ वेस्ट दिल्ली द्वारा इन्हें गिरफ्तार किया गया था। इन अभियुक्तों में विकास आहूजा पहले सेल्स एक्जीक्यूटिव के रूप में एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक, कोटक महिंद्रा बैंक में काम कर चुका है। अभियुक्तों ने अधिक पैसे कमाने के लालच में एकाउन्टेन्ट दिलीप के साथ मिलकर टीकमगढ़ के रहने वाले अजय के माध्यम से नरेन्द्र और सन्दीप के नाम पर सर्टीफिकेट बनाकर ठगी करने का काम किया।

Next Story