Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

स्टार प्रचारकों की आमद में पिछड़ा गाजियाबाद, हॉट सीट पर ईद के बाद शुरू होगी नूरा कुश्ती

Neelu Keshari
10 April 2024 5:48 AM GMT
स्टार प्रचारकों की आमद में पिछड़ा गाजियाबाद, हॉट सीट पर ईद के बाद शुरू होगी नूरा कुश्ती
x

गाजियाबाद। गाजियाबाद में अभी तक केवल भाजपा के स्टार प्रचारकों के अतिरिक्त बसपा के नेशनल कोऑर्डिनेटर ही मैदान में दिखाई दिए हैं। कांग्रेस की तरफ से प्रदेश अध्यक्ष अजय राय केवल चुनाव कार्यालय का उद्घाटन करने के लिए गाजियाबाद आए थे। वहीं ईद के बाद चुनाव प्रचार में गर्मी दिखाई दे सकती है। भाजपा की तरफ से प्रधानमंत्री रोड शो कर चुके हैं। वहीं कांग्रेस प्रत्याशी के लिए प्रियंका गांधी के अलावा राहुल गांधी के साथ अखिलेश यादव भी एक मंच पर जनसभा को संबोधित करेंगे। बसपा प्रत्याशी के लिए आकाश आनंद जनसभा को संबोधित कर चुके हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, बसपा सुप्रीमो मायावती भी गाजियाबाद में रैली को संबोधित कर सकती हैं।

भाजपा

गाजियाबाद में 26 अप्रैल को होने वाले चुनाव में सभी 14 प्रत्याशी चुनाव प्रचार में जुट गये हैं लेकिन अब तक मुख्य दलों के प्रत्याशी ही जनता के बीच जाकर वोट मांगते दिखाई दे रहे हैं। माना जा रहा है कि ईद के बाद सभी दलों का प्रचार अपने पूरे शबाब पर पहुंच जाएगा। अब तक भाजपा ही ऐसा दल है जो अपनी पूरी ताकत के साथ चुनाव मैदान में दम भरता दिखाई दे रहा है। भाजपा की बात करें तो अतुल गर्ग के समर्थन में अब तक रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य तक प्रचार कर चुके हैं। पिछले दिनों प्रधानमंत्री ने रोड शो निकालकर भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में हवा बना दी थी। इस रोड शो में गाजियाबाद से संसद वीके सिंह भी मौजूद रहे थे। भाजपा प्रत्याशी की जीत पक्की करने के लिए स्थानीय स्तर पर भी कार्यकर्ता पूरे मनोभाव से जुटे दिखाई दे रहे हैं। भाजपा के सामने कोई टिकता दिखाई नहीं दे रहा है। चुनाव प्रचार के मुकाबले में भाजपा अपने अन्य प्रतिद्वंदियों से अब तक 21 साबित हो रही है।

गठबंधन

सपा-कांग्रेस की गठबंधन प्रत्याशी डॉली शर्मा के पक्ष में भले ही अभी तक कांग्रेस अथवा गठबंधन की तरफ से किसी बड़ी जनसभा का आयोजन नहीं किया गया है। सूत्र बता रहा है कि ईद के बाद उनके समर्थन में कई बड़ी जनसभाएं कराने की योजना है। कांग्रेसियों का दावा है कि अगले सप्ताह कांग्रेस की स्टार प्रचारक प्रियंका गांधी वाड्रा गाजियाबाद में जनसभा को संबोधित कर सकती हैं। इसके बाद पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और सपा अखिलेश यादव की भी गाजियाबाद में जनसभा में संयुक्त जनसभा प्रस्तावित है। कांग्रेसियों का दावा है कि सपा-कांग्रेस का गठबंधन होने से इस बार अल्पसंख्यक वर्ग डॉली शर्मा के साथ जा सकता है। अब तक रमजान के चलते मुस्लिम वर्ग खुलकर उनके पक्ष में चुनाव प्रचार नहीं कर पा रहा था। हालांकि गुरुवार को ईद के बाद अल्पसंख्यक वर्ग के लोग अपने घरों से निकलकर कांग्रेस प्रत्याशी के लिए वोट मांग कर उनके पक्ष में माहौल बनाने का काम करेंगे।

बसपा

गाजियाबाद लोकसभा सीट पर बसपा का कभी कोई प्रत्याशी जीत दर्ज नहीं करा पाया है। हालांकि पिछले लोकसभा चुनाव में बसपा का प्रत्याशी सुरेश बंसल दूसरे स्थान पर रहा था। पिछले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की डॉली शर्मा तीसरे स्थान पर रही थी। बसपा गाजियाबाद में नंदकिशोर पुंडीर के भरोसे अपने हार के क्रम को तोड़ना चाहती है लेकिन बसपा के उम्मीदवार को उनका बाहरी होना महंगा साबित हो सकता है। बता दें कि पिछली बार बसपा ने स्थानीय प्रत्याशी सुरेश बंसल को चुनावी मैदान में उतारा था। इस बार बसपा प्रत्याशी के समर्थन में रविवार को बसपा के राष्ट्रीय कॉर्डिनेटर आकाश आनंद कार्यकर्ता सम्मेलन में आकर उनके पक्ष में मतदान की अपील कर चुके हैं। इसके अतिरिक्त अभी बसपा को कोई दूसरा बड़ा कार्यक्रम नहीं किया है जबकि बसपा प्रत्याशी की पत्नी निर्दलीय प्रत्याशी कविता और उसके भतीजे निर्दलीय प्रत्याशी अभिषेक पुंडीर का अब तक कोई चुनावी आयोजन नहीं हुआ है। बसपाइयों का दावा है कि 21 अप्रैल को पार्टी सुप्रीमो मायावती की विशाल जनसभा होगी। इससे पहले पार्टी द्वारा घोषित स्टार प्रचारक पार्टी प्रत्याशी की जनसभा में आकर बसपा के लिए वोट मांगने का कार्य करेंगे।

Next Story