Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

कुशीनगर में नकली नोटों का कारोबार करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, सपा नेता समेत 10 गिरफ्तार

Neelu Keshari
24 Sep 2024 5:59 AM GMT
कुशीनगर में नकली नोटों का कारोबार करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, सपा नेता समेत 10 गिरफ्तार
x

- पांच लाख से ज्यादा जाली नोट और एक लाख से ज्यादा नकद बरामद

कुशीनगर। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर पुलिस ने नकली नोटों का कारोबार करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है। पुलिस इस मामले में समाजवादी पार्टी के नेता समेत दस लोगों को गिरफ्तार किया है। इस गिरोह का मास्टरमाइंड सामाजवादी पार्टी की लोहिया वाहिनी का राष्ट्रीय सचिव रफी खान उर्फ बबलू खान को बताया जा रहा है। रफी खान का नेपाल-यूपी-बिहार व सीमावर्ती इलाकों में जाली नोटों का नेटवर्क फैला हुआ था। फिलहाल इस मामले की जांच जारी है।

कुशीनगर एसपी संतोष मिश्रा ने मामले में जानकीरी देते हुए बताया कि कुशीनगर में जाली नोटों के साथ सौदा करने वाले एक गैंग का पर्दाफाश हुआ है। मामले में 10 लोगों की गिरफ्तारी हुई है। पांच लाख से ज्यादा जाली नोट और एक लाख से ज्यादा नकद बरामद हुए हैं। 10 तमंचे, इस्तेमाल किए हुए 12 कारतूस, 30 जिंदा कारतूस, सिम कार्ड, लैपटॉप, चार सूतली बम बरामद हुए हैं। गिरफ्तार किए गए 10 लोगों के नाम मोहम्मद रफीक खान उर्फ बबलू खान, औरंगजेब उर्फ लादेन, नौशाद खान उर्फ मोहम्मद रफी अंसारी, शेख जमालुद्दीन, नियाजुद्दीन, रेहान खान, हाशिम खान, शिराज, हसमति और परवेज इलाही हैं। ये लोग नकली नोटों का कारोबार करते थे और लोगों को धमकाकर उनकी जमीन उनके(अपराधियों के) नाम पर दर्ज करवा देते थे। इनके पास से नेपाली मुद्रा भी बरामद की गई है, हमें जानकारी मिली है कि नेपाल में भी इनकी आवाजाही थी।

पुलिस ने बताया कि बिहार के सिवान का जितेंद्र यादव और गोपालगंज का मनीष कुमार और कमरुद्दीन समेत 4 आरोपी अभी भी फरार हैं। फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए गिरफ्तार किए गए आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। पुलिस ने दावा करते हुए कहा कि फरार आरोपियों को भी जल्द पकड़ा जाएगा।

Next Story