Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

G20 Summit: सड़क किनारे लगे शिवलिंग जैसे फव्वारे पर मचा सियासी घमासान

Abhay updhyay
2 Sep 2023 11:52 AM GMT
G20 Summit: सड़क किनारे लगे शिवलिंग जैसे फव्वारे पर मचा सियासी घमासान
x

दिल्ली की सड़कों के किनारे जगह-जगह फव्वारे, मूर्ति व अन्य कलाकृति बनाई जा रही है। धौलाकुआं के पास शिवलिंग के आकार के 12 फव्वारे लगाए गए हैं। जिसको लेकर विवाद शुरू हो गया है। जी-20 सम्मेलन के लिए दिल्ली पुरी तरह तैयार हो चुकी है. इसका श्रेय किस के पल्ले में जाएगी इसी होड़ में जुटी भाजपा और आम आदमी पार्टी अब धौलाकुआं में लगे शिवलिंग के आकार के फव्वारे को लेकर एक-दूसरे को घेरने में जुट गई है।

अब दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने कहा है कि ये शिवलिंग दरअसल राजस्थान के कारीगरों द्वारा बनाई गई शिल्पकृतियां हैं. ये शिवलिंग नहीं हैदिल्ली में नौ और दस सितंबर को होने जा रहे G20 सम्मेलन के लिए राजधानी का सौंदर्यीकरण किया जा रहा है. ऐसे में राजधानी में शिवलिंग के आकार के पानी के फव्वारे लगाए गए हैं. लेकिन अब इन्हीं फव्वारों को लेकर ही विवाद खड़ा हो गया है. बीजेपी ने दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार पर आरोप लगाते हुए उसे इसके लिए जिम्मेदार ठहराया है और कहा हमारे देश में नदियों और पेड़ों की पूजा की जाती है. अगर अब किसी को इन फव्वारों में शिवलिंग नजर आता है तो अच्छी बात है. मुझे इस पर कोई आपत्ति नहीं है लेकिन इस पर कोई विवाद नहीं होना चाहिए.जबकि आम आदमी पार्टी ने शिवलिंग के अपमान के लिए बीजेपी को कटघरे में खड़ा किया है.

बता दें कि आदमी पार्टी से राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि मोदी जी के नेतृत्व में शिवलिंग का अपमान किया गया और बेशर्म भाजपाई मोदी की तारीफ कर रहे हैं. दिल्ली के एलजी शिवलिंग का अनादर कर वाहवाही लूट रहे हैं. बीजेपी को देश से माफी मांगनी चाहिए और एलजी पर कार्रवाई होनी चाहिए.अभिषेक होता है लेकिन उपराज्यपाल सौंदर्यीकरण के लिए इसका इस्तेमाल कर रहे हैं. हिंदू महासभा जैसे संगठनों ने भी शिवलिंग वाले फाउंटेन को हटाए जाने की मांग की है. हिंदू सेना ने दिल्ली की सड़कों पर स्थापित शिवलिंग के आकार के फव्वारों को तत्काल हटाने के लिए दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना एवं गृहमंत्री अमित शाह को पत्र लिखा है.|

Abhay updhyay

Abhay updhyay

    Next Story