Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

लखनऊ से दिल्ली तक 'गूंजा' चाचा, भतीजा और गच्चा! जानें कौन कितना सच्चा!

Tripada Dwivedi
30 July 2024 9:16 AM GMT
लखनऊ से दिल्ली तक गूंजा चाचा, भतीजा और गच्चा! जानें कौन कितना सच्चा!
x

लखनऊ। लखनऊ से लेकर दिल्ली तक आज चाचा, भतीजा और गच्चा ट्रेंड में रहा। दरअसल, उत्तर प्रदेश की विधानसभा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शिवपाल यादव को नेता विपक्ष नहीं बनाए जाने पर तंज कसते हुए कहा कि चाचा हर बार गच्चा खा जाते हैं। इस पर शिवपाल ने कहा कि गच्चा तो आपने भी मुझे दिया। अब 2027 में दोनों डिप्टी सीएम आपको गच्चा देंगे। वहीं दिल्ली में अखिलेश यादव ने कहा कि योगी ने दिल्ली को गच्चा दे दिया।

गच्चा प्रकरण तब शुरू हुआ जब विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष माता प्रसाद पांडे ने प्रदेश में महिला अपराधों को लेकर सरकार से सवाल पूछा था। जिसका जवाब देने के लिए खड़े हुए सीएम योगी ने कहा कि आपके चयन के लिए मैं आपको बधाई देता हूं। यह अलग बात है कि आपने चचा को गच्चा दे ही दिया। इस पर सपा विधायक शिवपाल यादव उठे और कहा कि देखिए हमें गच्चा नहीं मिला है क्योंकि माता प्रसाद जी बहुत सीनियर हैं। हम लोगों ने ही स्पीकर के लिए भी उनका नाम बढ़ाया था। वैसे तो तीन साल तक गच्चा तो आपने भी हमें दिया। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि देख लेना 2027 के चुनाव में समाजवादी पार्टी जीतेगी और दोनों डिप्टी सीएम आपको गच्चा देंगे।

वहीं संसद परिसर में अखिलेश यादव ने मीडिया कर्मियों के कुरेदने पर संक्षिप्त जवाब देते हुए कहा कि योगी ने दिल्ली को गच्चा दिया है।

Next Story