Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

काव्या से लेकर जूही चावला की बेटी तक, हर फ्रेंचाइजी से वह शख्स जो ऑक्शन में रह सकता है मौजूद

SaumyaV
19 Dec 2023 7:02 AM GMT
काव्या से लेकर जूही चावला की बेटी तक, हर फ्रेंचाइजी से वह शख्स जो ऑक्शन में रह सकता है मौजूद
x

आईपीएल 2024 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 19 दिसंबर को दुबई में होनी है। कुल 333 खिलाड़ी नीलामी में अपनी किस्मत आजमाएंगे। विदेशी खिलाड़ियों के लिए 30 स्लॉट समेत कुल 77 स्लॉट खाली हैं। ऐसे में सभी दस फ्रेंचाइजी खिलाड़ियों को लेकर अपना होमवर्क पूरा करने के बाद टेबल पर आएंगी। कुछ फ्रेंचाइजी के बीच कुछ स्टार खिलाड़ियों के लिए कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है। नीलामी में ट्रेविस हेड, रचिन रवींद्र और मिचेल स्टार्क जैसे कुछ बड़े सितारे अपनी किस्मत आजमाने उतरेंगे। हम आपको सभी 10 फ्रेंचाइजी के वो बड़े चेहरे दिखा रहे हैं, जिनके नीलामी के दौरान अपनी-अपनी फ्रेंचाइजी के टेबल पर मौजूद होने की संभावना है।

मुंबई इंडियंस: नीता अंबानी, आकाश अंबानी

मुंबई इंडियंस (एमआई) की मालकिन हमेशा टारगेट प्लेयर्स को खरीदने के बाद मुस्कुराती हुई दिखती हैं। नीता अंबानी आईपीएल नीलामी के दिन को कभी मिस नहीं करती हैं और उनकी उपस्थिति सभी को अपने लक्ष्य पर केंद्रित रखती है। उनके साथ बेटे उनके बेटे आकाश अंबानी भी ऑक्शन में जरूर पहुंचते हैं। दोनों आमतौर पर काफी शांत रहते हैं और टीम मैनेजमेंट को फैसले लेने पर मदद करते हैं |

चेन्नई सुपर किंग्स: काशी विश्वनाथन

काशी विश्वनाथन चेन्नई सुपर किंग्स के सीईओ हैं। ऑक्शन के दौरान वह हमेशा कान में ईयरफोन लगाए हुए दिखते हैं। सीएसके को किस खिलाड़ी को खरीदना है और किसे नहीं, इसमें काशी विश्वनाथन का किरदार सबसे अहम होता है।

राजस्थान रॉयल्स: कुमार संगकारा

श्रीलंका के पूर्व दिग्गज 2022 में राजस्थान रॉयल्स के डायरेक्टर के तौर पर टीम से जुड़े थे और तब से दो ऑक्शन में हिस्सा ले चुके हैं। संगकारा का शांत स्वभाव और कूल रहना नीलामी के दौरान भी दिखता है और वह बेहद सूझबूझ वाले फैसले लेते दिखते हैं। संगकारा को सबसे बेहतरीन क्रिकेटिंग माइंड में से एक कहा जाता है और इस साल ऑक्शन में यह खिलाड़ियों के चयन में भी दिखाई पड़ सकता है।

गुजरात टाइटंस: आशीष नेहरा

गुजरात टाइटंस के कोच आशीष नेहरा ऑक्शन के दौरान भी एनिमेटेड यानी मस्ती के मूड में रहते हैं। वह अन्य टीम मालिकों और मैनेजमेंट के साथ लगातार बात करते रहते हैं। नेहरा की भी क्रिकेटिंग माइंड बेहतरीन है और वह सोच समझकर ही खिलाड़ियों का चयन करते हैं। पिछली दो बार से यह टीम फाइनल में पहुंच रही है।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: एंडी फ्लावर

जिम्बाब्वे के इस महान खिलाड़ी को पिछली नीलामी में लखनऊ सुपर जाएंट्स के ऑक्शन टेबल पर देखा गया था। हालांकि, इस साल एंडी फ्लावर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के लिए नीलामी की रणनीति बनाते दिखेंगे। आरसीबी को उनसे काफी उम्मीदें होंगी।

लखनऊ सुपर जाएंट्स: जस्टिन लैंगर

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व मुख्य कोच जस्टिन लैंगर लखनऊ सुपर जाएंट्स के नए कोच होंगे। पिछली बार लखनऊ के टेबल पर गौतम गंभीर भी दिखे थे जो कि इस साल नहीं दिखेंगे। ऐसे में लैंगर पर लखनऊ को काफी भरोसा है। उम्मीद है कि वह ऑक्शन में इस टीम को चैंपियन बनाने के लिए बड़े और महत्वपूर्ण फैसले लेते दिखेंगे।

दिल्ली कैपिटल्स: किरण कुमार गांधी

किरण कुमार गांधी, जो दिल्ली कैपिटल्स के सह-मालिक हैं, वह व्यक्ति हैं जो नीलामी में अपनी शानदार रणनीति के लिए जाने जाते हैं। वह नीलामी में काफी अनुभवी हैं और जानते हैं कि किन खिलाड़ियों के लिए बोली कैसे लगाई जाए। यही वजह है कि दिल्ली भले ही कभी चैंपियन न बनी हो, लेकिन टीम के पास कभी भी स्टार खिलाड़ियों की कमी नहीं रही है।

कोलकाता नाइट राइडर्स: जाह्नवी मेहता, गौतम गंभीर

नीलामी के मामले में जाह्नवी मेहता केकेआर थिंक टैंक की अहम सदस्य हैं। केकेआर के सह-मालिक जय मेहता और जूही चावला की बेटी जाह्नवी उन खिलाड़ियों की सूची के साथ तैयार रहती हैं जिन्हें उनकी टीम खरीदना चाहती है। इस साल वह केकेआर के सीईओ वेंकी मैसूर और मेंटर गौतम गंभीर के साथ ऑक्शन टेबल पर दिख सकती हैं। सुहाना खान और आर्यन खान मौजूद रहेंगे या नहीं यह देखने वाली बात होगी।

पंजाब किंग्स: प्रीति जिंटा

प्रीति जिंटा हमेशा आईपीएल नीलामी में मौजूद रहती हैं। आखिरी बार वह आईपीएल 2022 का मेगा ऑक्शन में देखी गई थीं। पंजाब किंग्स की सह-मालकिन ने तब दक्षिण के विस्फोटक बल्लेबाज शाहरुख खान के लिए बोली लगाई थी और फिर जब शाहरुख को खरीद लिया था तो वह जोर-जोर से हंसने लगीं थीं। इस बार भी प्रीति ऑक्शन में अपने ग्लैमर का जलवा बिखेर सकती हैं।

सनराइजर्स हैदराबाद: काव्या मारन

सनराइजर्स हैदराबाद की मालिकन काव्या मारन हर ऑक्शन में मौजूद रहती हैं। हालांकि, वह हर बार अच्छे खिलाड़ियों को खरीदती हैं, लेकिन 2020 के बाद से उनकी टीम अच्छा करने में कामयाब नहीं रही है। वह ऑक्शन के दौरान अपने मुख्य कोच और मैनेजमेंट के साथ लगातार चर्चा करती दिखती हैं कि किसी खिलाड़ी के लिए कब बोली लगानी है या कब रोकनी है। नीलामी के दिन उनके दुबई में मौजूद रहने की संभावना है। काव्या अपने ग्लैमर से ऑक्शन में चार चांद लगाती दिख सकती हैं।

Next Story