Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

जम्मू-कश्मीर के डोडा में आतंकियों से मुठभेड़ में एक अधिकारी समेत चार जवान शहीद

Tripada Dwivedi
16 July 2024 6:01 AM GMT
जम्मू-कश्मीर के डोडा में आतंकियों से मुठभेड़ में एक अधिकारी समेत चार जवान शहीद
x

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के डोडा इलाके में एक अधिकारी समेत पांच जवान बलिदान हो गए। पिछले 35 दिन में यह चौथी मुठभेड़ है। अधिकारियों ने बताया कि राष्ट्रीय राइफल्स और जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह के जवानों ने कल देर शाम एक सर्च अभियान चलाया था।

अधिकारियों ने बताया कि कुछ देर तक गोलीबारी के बाद आतंकियों ने भागने की कोशिश की लेकिन एक अधिकारी के नेतृत्व में बहादुर जवानों ने चुनौतीपूर्ण इलाके और घने पेड़ों के बावजूद उनका पीछा किया जिसके बाद रात करीब 9 बजे जंगल में फिर से गोलीबारी हुई।

इस घटना के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भारतीय सेना प्रमुख जनरल उपेंद्र द्विवेदी से बात की। सेना प्रमुख ने उन्हें जम्मू-कश्मीर के डोडा में जमीनी हालात और चल रहे ऑपरेशन के बारे में जानकारी दी।

जम्मू-कश्मीर उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने ट्वीट किया कि डोडा जिले में हमारी सेना के जवानों और जेकेपी कर्मियों पर हुए कायरतापूर्ण हमले के बारे में जानकर मुझे गहरा दुख हुआ है। हमारे राष्ट्र की रक्षा के लिए सर्वोच्च बलिदान देने वाले बहादुर सैनिकों को श्रद्धांजलि। शोक संतप्त परिवारों के सदस्यों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं। हम अपने सैनिकों की मौत का बदला लेंगे और आतंकवादियों और उनके सहयोगियों के नापाक मंसूबों को विफल कर देंगे।

Next Story