Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

मणिपुर के जिरिबाम जिले में हुई हिंसा में पांच लोगों की मौत, पुलिस और सुरक्षा बल अलर्ट पर

Tripada Dwivedi
7 Sep 2024 8:16 AM GMT
मणिपुर के जिरिबाम जिले में हुई हिंसा में पांच लोगों की मौत, पुलिस और सुरक्षा बल अलर्ट पर
x

इंफाल। मणिपुर में उग्रवादियों के रॉकेट और ड्रोन से हमले के बाद पुलिस और सुरक्षा बल अलर्ट पर हैं। पुलिस ने जानकारी दी है कि सुरक्षा बलों ने चुराचांदपुर जिले में उग्रवादियों के तीन बंकर्स को नष्ट किया है। सुरक्षा बलों की यह कार्रवाई ऐसे समय हुई है जब शुक्रवार को उग्रवादियों ने बिष्णुपुर जिले सटे इलाकों में रॉकेट हमला किया था। इस हमले में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी और छह लोग घायल हो गए थे। वहीं शनिवार को जिरिबाम जिले में हुई हिंसा में पांच लोगों की मौत हो गई है।

पुलिस ने बताया कि एक व्यक्ति को सोते हुए गोली मारी गई। वहीं चार अन्य लोग आपसी गोलीबारी में मारे गए। इस घटना के बाद कुछ दूर पर ही हथियारबंद लोगों से उग्रवादियों का सामना हो गया और इस गोलीबारी में चार लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में तीन लोग पहाड़ी इलाकों के निवासी थे। जनजातीय निकास इंडीजेनस ट्राइब्स एडवोकेसी कमेटी ने घटना में संलिप्तता से इनकार किया है।

इसके बाद पुलिस टीमों और सुरक्षा बलों ने आसपास की पहाड़ियों में तलाशी अभियान चलाया। पुलिस ने कहा है कि हवाई गश्त के लिए एक सैन्य हेलीकॉप्टर भी तैनात किया गया है। कानून और व्यवस्था की स्थिति का जायजा लेने के लिए उच्च स्तरीय सुरक्षा बैठकें की गई हैं।

बता दें मणिपुर में पिछले साल मई से जारी हिंसा में अब तक 200 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है और हजारों लोग बेघर हुए हैं।

Next Story