Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

कराची के जिन्ना इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास विस्फोट, तीन विदेशी नागरिकों की मौत, 17 घायल

Neelu Keshari
7 Oct 2024 6:08 AM GMT
x

नई दिल्ली। भारत के पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में देर रात बड़ा धमाका हुआ है। पाकिस्तान के जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, कराची के जिन्ना इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास हुए एक बड़े विस्फोट में कम से कम तीन विदेशी नागरिकों की मौत हो गई जबकि 17 अन्य घायल हो गए। विस्फोट में कई गाड़ियां भी जलकर खाक हो गई। इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है। इसमें देखा जा सकता है कि आग लगने के बाद भगदड़ मच गई और दमकल विभाग की टीम आग पर काबू पाने की कोशिश कर रहे हैं।

सिंध प्रांत के गृह मंत्री जियाउल हसन लंजर ने जियो न्यूज को बताया कि विस्फोट संदिग्ध इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IEDs) की वजह से हुआ है। इससे पहले उनके ऑफिस की तरफ से जारी बयान में कहा गया था कि यह धमाका एक तेल टैंकर में विस्फोट की वजह से हुआ था। इस हमले की जिम्मेदारी बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी ने ली है। उनका टारगेट चीनी नागरिक था

चीनी दूतावास के एक बयान में कहा गया है कि पोर्ट कासिम इलेक्ट्रिक पावर कंपनी (प्राइवेट) लिमिटेड के चीनी कर्मचारियों को ले जा रहे एक काफिले पर रात 11 बजे के आसपास हमला किया गया जिसमें 3 चीनी मारे गए, एक अन्य घायल हो गया है और कुछ पाकिस्तानी हताहत भी हुए हैं। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में चीनी दूतावास और वाणिज्य दूतावास ने इमरजेंसी रिस्पॉन्स वर्क शुरू कर दिया है, जिसके तहत पाकिस्तान को घायलों का इलाज करने, हमले की गहन जांच करने और अपराधियों को कड़ी सजा देने के लिए हर संभव प्रयास करने की जरूरत है। साथ ही, पाकिस्तान में चीनी नागरिकों, संस्थानों और परियोजनाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए व्यावहारिक और प्रभावी उपाय करना भी जरूरी है।

Next Story