Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

'पहले की सरकारें महात्मा गांधी की विचारधारा भूल गईं', राजनाथ सिंह ने की पीएम मोदी की तारीफ

SaumyaV
10 Dec 2023 9:33 AM GMT
पहले की सरकारें महात्मा गांधी की विचारधारा भूल गईं, राजनाथ सिंह ने की पीएम मोदी की तारीफ
x

राजनाथ सिंह ने कहा कि पीएम मोदी ने ही महात्मा गांधी की विचारधारा को अपने जीवन में उतारा और लोगों की सेवा की। प्रधानमंत्री बनने के बाद उन्होंने पहला काम 'स्वच्छ भारत' किया।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को राजघाट पर महात्मा गांधी की प्रतिमा का अनावरण किया। इस दौरान गांधी स्मृति में आयोजित हुए कार्यक्रम में राजनाथ सिंह ने कहा कि 'यह बेहद खुशी की बात है कि आज महात्मा गांधी की समाधि राजघाट में उनकी आदमकद प्रतिमा का अनावरण हुआ है। महात्मा गांधी की प्रतिमा पूरी दुनिया में अनगिनत जगह लगी हुई हैं लेकिन अब उनकी समाधि पर विशाल प्रतिमा का अनावरण अहम बात है'।

राजनाथ सिंह ने कहा कि 'मुझे लगता है कि पूर्व की सभी सरकारें महात्मा गांधी की विचारधारा को भूल गईं। मैं इसके लिए हम सभी की तरफ से पीएम मोदी को धन्यवाद देना चाहता हूं। पीएम मोदी ने ही महात्मा गांधी की विचारधारा को अपने जीवन में उतारा और लोगों की सेवा की। प्रधानमंत्री बनने के बाद उन्होंने पहला काम 'स्वच्छ भारत' किया। महात्मा गांधी ही थे, जिन्होंने सफाई के बारे में बात की थी।'

कार्यक्रम के दौरान दलित सम्मान समारोह का भी आयोजन किया गया। इस दौरान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और अन्य वरिष्ठ भाजपा नेताओं के साथ दलित सम्मान समारोह में भी शिरकत की। भाजपा नेताओं ने दलितों के साथ भोजन भी किया।

SaumyaV

SaumyaV

    Next Story