Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

दिल्ली में पटाखे बैन के दौरान पुलिस ने 104 KG पटाखों के साथ दो लोगों को किया गिरफ्तार

Neeraj Jha
15 Oct 2024 12:25 PM GMT
दिल्ली में पटाखे बैन के दौरान पुलिस ने 104 KG पटाखों के साथ दो लोगों को किया गिरफ्तार
x

दिल्ली। दिवाली के त्योहार से पहले दिल्ली सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है। दिल्ली को प्रदूषण से बचाने के लिए दिल्ली में पटाखों की खरीद और बिक्री पर बैन लगा दिया है, लेकिन दिवाली से पहले अवैध पटाखों का कारोबार तेजी से बढ़ता जा रहा है। दिल्ली पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार कर उनके पास से 104 किलोग्राम पटाखे जब्त किए हैं।

दिल्ली पुलिस को सुल्तानपुरी इलाके में एक व्यक्ति द्वारा खाद्य पदार्थों में पटाखे छिपाकर ले जाने की सूचना मिली थी। जिसके बाद दिल्ली पुलिस हरकत में आई और सूचना के आधार पर कार्रवाई में जुट गई। पुलिस ने एक मोटरसाइकिल को रोक कर उसकी चेकिंग की। इस दौरान फूड आइटम के बीच में पुलिस को 10 किलो पटाखे बरामद हुए। मोटरसाइकिल चालक का नाम मोहम्मद आकिब बताया जा रहा है।

पुलिस ने बताया कि उन्होंने मोटरसाइकिल कि जांच करने पर पटाखे बरामद किए। जिसके बाद आकिब से पूछताछ की गई। पुलिस को पूछताछ में पता चला कि ये सभी पटाखे तालिब यूसुफ के गोदाम से लिए गए हैं। जिसके बाद पुलिस ने यूसुफ के गोदाम में छापामार 93 किलोग्राम से भी अधिक पटाखे बरामद किए। बता दें, इससे पहले भी पुलिस ने दिल्ली के कई इलाकों से 1300 किलोग्राम पटाखों जब्त कर तीन लोगों को गिरफ्तार किया था।

Next Story