Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

एलजी हाउस की दीवारों के पीछे मत छिपिए..., दिल्ली में 1,100 पेड़ों की कटाई को लेकर आप ने साधा निशाना

Neelu Keshari
26 Aug 2024 6:13 AM GMT
एलजी हाउस की दीवारों के पीछे मत छिपिए..., दिल्ली में 1,100 पेड़ों की कटाई को लेकर आप ने साधा निशाना
x

नई दिल्ली। दिल्ली के मंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने दिल्ली में अवैध रूप से काटे गए 1100 पेड़ों को लेकर उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना और केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि एलजी और केंद्र सरकार की डीडीए की मिलीभगत से दिल्ली में अवैध रूप से 1100 पेड़ काटे गए हैं।

सौरभ भारद्वाज ने आज सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि जैसे-जैसे ठंड बढ़ेगी, प्रदूषण भी बढ़ेगा और इस प्रदूषण के पीछे कौन है, इस पर खूब बहस होगी। इन सबके पीछे एक बड़ी वजह यह है कि हमने प्रकृति के साथ क्रूरता की है। यह सिर्फ दिल्ली में ही नहीं है, उत्तराखंड, हिमाचल, उत्तर प्रदेश में भी यही देखने को मिल रहा है। जहां किसी न किसी बहाने से लाखों पेड़ काटे जा रहे हैं। मैंने भाजपा पर आरोप लगाया कि उनके उपराज्यपाल ने दिल्ली के जंगलों में 1100 पेड़ कटवाए हैं। मैं यह ऐसे ही नहीं बल्कि सबूत के साथ कह रहा हूं।

उन्होंने कहा कि मैं एलजी को आमंत्रित करता हूं, जगह आपकी है, समय आपका है, आइए और इस मुद्दे पर बहस कीजिए, एलजी हाउस की दीवारों के पीछे मत छिपिए। आपने दिल्ली और कोर्ट को गुमराह किया और आप पकड़े गए। उन्होंने जानबूझ कर पेड़ कटवाए। उन्हें लगा कि सारे अधिकारी उनके अधीन हैं और कौन कुछ करेगा। मुख्य सचिव, संभागीय आयुक्त, पीडब्ल्यूडी सचिव, वन सचिव और डीडीए अधिकारी, सभी एलजी के साथ थे। दिल्ली की शीर्ष नौकरशाही में किसी ने एलजी को यह कहने की हिम्मत नहीं की कि ऐसे पेड़ों को काटना अवैध है। एलजी को अब इस्तीफा दे देना चाहिए।

Next Story