Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

हमले की घटना के बाद डोनाल्ड ट्रंप का पहला इंटरव्यू, कहा- मुझे तो मर जाना चाहिए था लेकिन मुझे लगता है कि भगवान ने बचाया

Neeraj Jha
15 July 2024 1:05 PM GMT
हमले की घटना के बाद डोनाल्ड ट्रंप का पहला इंटरव्यू, कहा- मुझे तो मर जाना चाहिए था लेकिन मुझे लगता है कि भगवान ने बचाया
x


नई दिल्ली। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने हमले की घटना के बाद अपना पहला इंटरव्यू दिया है। इसमें उन्होंने कहा कि मुझे यहां नहीं रहना। मुझे तो मर जाना चाहिए था लेकिन मुझे लगता है कि मुझे भगवान ने बचाया। डोनाल्ड ट्रंप आज से शुरू होने वाले रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन के लिए मिल्वौकी जाते समय न्यूयॉर्क पोस्ट को इंटरव्यू दे रहे थे।

इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कहा कि जब मुझ पर हमला हुआ तब सबसे आश्चर्यजनक यह हुआ कि मैंने न केवल अपना सिर घुमाया बल्कि बिल्कुल सही समय पर और सही अनुपात में घुमाया वरना जो गोली मेरे कान को छूकर गई, वह आसानी से मेरी जान भी ले सकती थी। उन्होंने कहा कि अस्पताल के डॉक्टर ने भी उनसे कहा कि उन्होंने ऐसा कभी नहीं देखा। हमले में उनका बचना एक चमत्कार की तरह है। उन्होंने कहा कि लोग कह रहे हैं कि भगवान की कृपा से मैं अभी भी यहां हूं, वरना तो मुझे यहां नहीं होना था।

डोनाल्ड ट्रंप ने हमले के दौरान की उन तस्वीरों पर भी बात की जिसमें वे अपनी मुठ्ठी उठाते हुए अपना जोश दिखाते हुए और लोगों से लड़ने की अपील करते दिख रहे हैं। उनमें उनके चेहरे पर खून लगा भी दिखाई देता है। इस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह अब तक देखी गई सबसे प्रतिष्ठित तस्वीर है। वो एक सच्ची तस्वीर है, मैं नहीं मरा। आमतौर पर आपको एक सच्ची तस्वीर पाने के लिए मरना पड़ता है।

ट्रंप ने बताया कि वह गोलीबारी के बाद बोलना जारी रखना चाहते थे लेकिन सीक्रेट सर्विस ने उन्हें अस्पताल जाने पर जोर दिया। इस दौरान ट्रंप ने राष्ट्रपति जो बाइडन द्वारा हमले के बाद उन्हें फोन करने की सराहना भी की। उन्होंने कहा यह अच्छा था।

बता दें कि अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर शनिवार को एक चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे। इसी दौरान उन पर हमला हुआ था। इस मामले में जांच कर रहे अमेरिका के संघीय जांच ब्यूरो (एफबीआई) ने हमलावर की पहचान 20 वर्षीय युवक थॉमस मैथ्यू के रूप में की है। उसे गोलीबारी के तुरंत बाद ही एक स्नाइपर ने मार गिराया।

Next Story