Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

डोनाल्ड ट्रंप फिर वहीं करेंगे रैली, जहां हुआ था हमला, एलन मस्क भी रहेंगे मौजूद

Neelu Keshari
5 Oct 2024 7:35 AM GMT
डोनाल्ड ट्रंप फिर वहीं करेंगे रैली, जहां हुआ था हमला, एलन मस्क भी रहेंगे मौजूद
x

नई दिल्ली। डोनाल्ड ट्रंप शनिवार को वहीं रैली करने जा रहे हैं, जहां पर जुलाई में उन पर जानलेवा हमला हुआ था। इस रैली में ओहायो के सीनेटर और उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जेडी वेंस और एक्स के मालिक एलन मस्क भी मौजूद रहेंगे। ट्रंप ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर शुक्रवार को जानकारी दी कि वे शनिवार को बटलर जा रहे हैं। उसके फोरन बाद एलन मस्क ने ट्रंप के पोस्ट को रिट्वीट करते हुए कहा कि मैं समर्थन के लिए सभा में मौजूद रहुंगा। एलन मस्क पिछले कई महीनों से डोनाल्ड ट्रंप का समर्थन कर रहे हैं और अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर अक्सर अमेरिका चुनाव से जुड़े पोस्ट करते रहते हैं।

ट्रम्प के चुनाव अभियान की प्रवक्ता कैरोलिन लेविट ने कहा कि ट्रंप उस दुखद दिन के पीड़ितों को सम्मानित करने के लिए बटलर, पेंसिल्वेनिया लौटने के लिए उत्सुक हैं। बटलर लौटने में राष्ट्रपति ट्रम्प के साथ पेंसिल्वेनिया के लोगों की इच्छा अमेरिकी लोगों की ताकत और जुझारूपन का प्रतिनिधित्व करती है। ट्रम्प 13 जुलाई की रैली में मारे गए फायर फाइटर कोरी कॉम्पेरेटोरे को याद करेंगे और हमले में घायल हुए दो अन्य लोगों डेविड डच और जेम्स कोपेनहेवर को सम्मानित भी करेंगे।

बता दें कि 13 जुलाई को पेंसिल्वेनिया के बटलर में बेथेल पार्क में ट्रंप की रैली हो रही थी। इस दौरान वह अपने समर्थकों को संबोधित कर रहे थे। उसी समय 20 वर्षीय थॉमस मैथ्यू क्रुक्स ने छत से ट्रंप को निशाना बनाते हुए गोली चलाई थी लेकिन ट्रंप इस जानलेवा हमले में बाल-बाल बच गए थे और गोली उनके कान को छूते हुए निकली थी। इसके बाद ट्रंप की सुरक्षा में तैनात सीक्रेट सर्विस के एजेंट्स ने ट्रंप के हमलावर को मौके पर ही ढेर कर दिया था।

Next Story