Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

धोनी ने 0.6 सेकंड के रिएक्शन टाइम में 2.3 मीटर छलांग लगाकर लपका कैच, 42 साल की उम्र में दिखाई फिटनेस

Shashank
27 March 2024 3:14 AM GMT
धोनी ने 0.6 सेकंड के रिएक्शन टाइम में 2.3 मीटर छलांग लगाकर लपका कैच, 42 साल की उम्र में दिखाई फिटनेस
x

गुजरात की पारी के आठवें ओवर की तीसरी गेंद पर मिचेल की गेंद शंकर के बल्ले का किनारा लेकर पीछे की तरफ गई। वहां मुस्तैद खड़े धोनी ने अपनी दाईं ओर डाइव लगाकर कैच लपका।

आईपीएल 2024 के सातवें मैच में महेंद्र सिंह धोनी ने कुछ ऐसा किया, जिसने पूरी दुनिया को हैरान कर रख दिया है। उन्होंने गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच में 42 वर्ष की उम्र में एक ऐसा शानदार कैच लपका, जिस पर फैंस खूब रिएक्ट कर रहे हैं। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब शेयर किया जा रहा है। माही ने मैच के दौरान विजय शंकर का कैच लपकने के लिए 0.60 सेकंड के रिएक्शन टाइम में लगभग 2.3 की छलांग लगाई और डाइव लगाकर शानदार कैच लपका। मैच में कमेंट्री कर रहे सुरेश रैना भी सोशल मीडिया पर माही की तारीफ किए बिना नहीं रह सके।

दरअसल, मैच के दौरान एक वक्त गुजरात ने 34 रन पर दो विकेट गंवा दिए थे। हालांकि, इसके बाद साई सुदर्शन और विजय शंकर क्रीज पर थे। ये दोनों तमिलनाडु के ही खिलाड़ी हैं और चेपॉक इनका होमग्राउंड है। ऐसे में दोनों ही चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खतरा बन सकते थे। कप्तान ऋतुराज ने नियमित गेंदबाजों को लाइन अप से हटाते हुए गेंद डेरिल मिचेल को थमाई और उन्होंने अपने पहले ही ओवर में विजय शंकर को पवेलियन भेजा। गुजरात की पारी के आठवें ओवर की तीसरी गेंद पर मिचेल की गेंद शंकर के बल्ले का किनारा लेकर पीछे की तरफ गई। वहां मुस्तैद खड़े धोनी ने अपनी दाईं ओर डाइव लगाकर कैच लपका।

इस दौरान उन्होंने करीब 2.3 मीटर खुद के शरीर को हवा में स्ट्रेच किया। उस वक्त उनके पास रिएक्शन टाइम एक सेकंड से भी कम का था। हालांकि, उन्होंने कोई गलती नहीं की और विजय शंकर को पवेलियन भेजा। कैच लेने के दौरान धोनी के दोनों पैर हवा में थे। धोनी के इस कैच को देख उनके जिगरी यार सुरेश रैना खुशी से गदगद नजर आए। उन्होंने इंस्टाग्राम पर धोनी के वीडियो शेयर किया है। रैना ने लिखा, 'ये बात याद रखिए सर, माही भाई हमेशा मजबूत बने रहते हैं और सभी को प्रेरित करते रहते हैं। टाइगर अभी जिंदा है।'

धोनी का यह कैच इसलिए भी खास है क्योंकि पिछले साल आईपीएल के बाद उन्होंने अपने घुटने की सर्जरी कराई थी। हाल ही में वह रिहैब से वापस आए हैं और इसके बाद भी बिना किसी डर के टीम के लिए इतना शानदार कैच लपका। 42 साल की उम्र में धोनी एक युवा वाली फिटनेस दिखा रहे हैं और सीएसके के लिए बेहद खास है। वह गुजरात के खिलाफ बैटिंग के लिए नहीं उतरे, लेकिन अपनी फील्डिंग से जरूर फैंस का दिल जीत लिया। इसके अलावा अजिंक्य रहाणे ने भी डीप मिड विकेट पर डेविड मिलर का शानदार कैच लपका था। उसका वीडियो भी खूब वायरल हो रहा है।

मैच की बात करें चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2024 के सातवें मैच में गुजरात टाइटंस को 63 रन से हरा दिया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई ने 20 ओवर में छह विकेट गंवाकर 206 रन बनाए थे। जवाब में गुजरात की टीम 20 ओवर में आठ विकेट गंवाकर 143 रन ही बना सकी। इस जीत के साथ ऋतुराज गायकवाड़ की अगुआई में चेन्नई की टीम अंक तालिका में चार अंक के साथ शीर्ष पर पहुंच गई है। 63 रन से हार गुजरात की आईपीएल में रनों के अंतर से अब तक की सबसे बड़ी हार है। इससे पहले उन्हें 10 महीने पहले मुंबई इंडियंस ने वानखेड़े में 27 रन से हराया था। चेन्नई ने मुंबई का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। सीएसके का अगला मैच 31 मार्च को दिल्ली कैपिटल्स से विशाखापत्तनम में है। वहीं, गुजरात का अगला मैच 31 मार्च को ही सनराइजर्स हैदराबाद से अहमदाबाद में है।

Shashank

Shashank

    Next Story