Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

Delhi Liquor Scam: जमानत के लिए सुप्रीम कोर्ट पहुंचे मनीष सिसोदिया, दिल्ली HC से लगा झटका

Delhi Liquor Scam: जमानत के लिए सुप्रीम कोर्ट पहुंचे मनीष सिसोदिया, दिल्ली HC से लगा झटका
x

दिल्ली शराब घोटाले के सीबीआई मामले में मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका दिल्ली हाई कोर्ट द्वारा खारिज किए जाने के बाद मनीष सिसोदिया ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. उच्च न्यायालय ने सिसोदिया की याचिका को खारिज करते हुए कहा कि वह गवाहों को प्रभावित कर सकते हैं।

दिल्ली हाई कोर्ट ने सीबीआई मामले में आप नेता मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका खारिज कर दी है। वहीं, इससे पहले सोमवार को हाईकोर्ट ने ईडी मामले में उनकी जमानत याचिका खारिज कर दी थी। इसके बाद सिसोदिया ने जमानत के लिए सुप्रीम कोर्ट का रुख किया।

आप नेता ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया

दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया जमानत पर दिल्ली हाई कोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे. दिल्ली उच्च न्यायालय ने राष्ट्रीय राजधानी में पिछली शराब नीति को लागू करने में भ्रष्टाचार का आरोप लगाने वाले सीबीआई मामले में सिसोदिया की जमानत याचिका खारिज कर दी थी।

सिसोदिया कर सकते हैं गवाहों को प्रभावित: हाईकोर्ट

सिसोदिया की जमानत खारिज करते हुए कोर्ट ने कहा कि मनीष सिसोदिया एक ताकतवर शख्स हैं, अगर उन्हें जमानत मिल गई तो वे गवाहों को प्रभावित कर लेंगे.

सिसोदिया की जमानत खारिज करते हुए कोर्ट ने कहा कि मनीष सिसोदिया एक ताकतवर शख्स हैं, अगर उन्हें जमानत मिल गई तो वे गवाहों को प्रभावित कर लेंगे.

निचली अदालत ने पहले याचिका को खारिज कर दिया था।

ट्रायल कोर्ट ने सिसोदिया की जमानत याचिका को खारिज करते हुए कहा, "मामले की जांच के इस चरण में अदालत उन्हें जमानत पर रिहा करने के लिए इच्छुक नहीं है, क्योंकि उनकी रिहाई से चल रही जांच पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता है और प्रगति में गंभीर बाधा आ सकती है।" विघ्न डाल सकता है।"

उल्लेखनीय है कि इससे पहले राउज एवेन्यू कोर्ट ने मंगलवार (23 मई) को आबकारी घोटाले में सिसोदिया की न्यायिक हिरासत एक जून तक बढ़ा दी थी. आबकारी घोटाले से जुड़े ईडी धन शोधन मामले में उनकी न्यायिक हिरासत की अवधि समाप्त होने पर उन्हें अदालत में पेश किया गया था।

इस दौरान मनीष सिसोदिया ने कोर्ट से कुर्सी, टेबल और किताबें मुहैया कराने की मांग की. कोर्ट ने उनकी मांग को मान लिया। अदालत ने जेल प्रशासन को सिसोदिया के अध्ययन के लिए कुर्सी, मेज और किताबें मुहैया कराने के अनुरोध पर विचार करने का निर्देश दिया.

सिसोदिया फरवरी में गिरफ्तार हुए थे।

बता दें कि सिसोदिया को सीबीआई ने 26 फरवरी, 2023 को गिरफ्तार किया था। इसके बाद ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में पूछताछ करते हुए उन्हें जेल से गिरफ्तार किया था। सिसोदिया अभी न्यायिक हिरासत में हैं।

Next Story