Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

पानी की किल्लत पर दिल्ली सरकार की बैठक, हरियाणा से पर्याप्त पानी ना आने से गहराया जल संकट

Tripada Dwivedi
30 May 2024 6:12 AM GMT
पानी की किल्लत पर दिल्ली सरकार की बैठक, हरियाणा से पर्याप्त पानी ना आने से गहराया जल संकट
x

नई दिल्ली। इन दिनों उत्तर भारत प्रचंड गर्मी झेल रहा है। कई इलाकों में पारा 50 के करीब जा पहुंचा है। राजधानी दिल्ली में भी गर्मी का प्रकोप देखने को मिल रहा है। इस बीच दिल्ली वासियों को पानी की समस्या से भी जूझना पड़ रहा है। जल संकट के कारण दिल्ली के कई इलाकों में लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। पानी की कमी को लेकर दिल्ली सरकार ने आपातकालीन बैठक बुलाई है। 12 बजे आतिशी और सौरभ भारद्वाज बैठक करेंगे। मुख्य सचिव समेत सभी वरिष्ठ अधिकारी बैठक में मौजूद रहेंगे।

दिल्ली की मंत्री आतिशी ने वजीराबाद जल उपचार संयंत्र का निरीक्षण किया। अतिशी ने कहा कि दिल्ली अपनी पूरी पानी की पूर्ति के लिए यमुना नदी पर निर्भर है। दिल्ली की यमुना नदी में वो ही पानी आता है जो हरियाणा से छोड़ा जाता है। आज हम वजीराबाद प्लांट पर हैं। जो यमुना का पानी आता है उससे वजीराबाद, चंद्रावल और ओखला वाटर ट्रीटमेंट प्लांट को यहां से पानी मिलता है। जब हरियाणा से पानी ही कम आएगा तो वाटर ट्रीटमेंट प्लांट पानी कहां से लाएगा? हमने हरियाणा सरकार को भी चिट्ठी लिखी है, हम केंद्र सरकार से भी संपर्क करेंगे कि दिल्ली को उसके हिस्से का पानी मिलना चाहिए।

दिल्ली में लोगों को टैंकरों से पानी की आपूर्ति की जा रही है। लोगों का कहना है कि जहां जरूरत पानी के दो टैंकर की है वहां एक टैंकर भेजा जा रहा है और वो भी आधा है।

Next Story