Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

पीएम मोदी के भाषण पर देवेंद्र फड़णवीस और शरद पवार के बीच बहस, अजित पवार से मुलाकात का मुद्दा भी उठा

Abhay updhyay
18 Aug 2023 6:05 AM GMT
पीएम मोदी के भाषण पर देवेंद्र फड़णवीस और शरद पवार के बीच बहस, अजित पवार से मुलाकात का मुद्दा भी उठा
x
लोकसभा चुनाव 2024: पीएम मोदी के स्वतंत्रता दिवस के भाषण का जिक्र करते हुए शरद पवार ने उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस पर तंज कसा. जिस पर भाजपा नेता ने भी पलटवार किया.

एनसीपी प्रमुख शरद पवार और उप मुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस के बीच एक बार फिर बयानबाजी का दौर शुरू हो गया है। जिसके बाद महाराष्ट्र की राजनीति में हलचल तेज हो गई. जब शरद पवार ने पीएम मोदी के लाल किले की प्राचीर से दिए गए भाषण का जिक्र करते हुए देवेंद्र फड़नवीस पर तंज कसा तो बीजेपी नेता ने भी एनसीपी प्रमुख पर पलटवार किया.

1. शरद पवार ने गुरुवार (17 अगस्त) को कहा कि महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस के नक्शेकदम पर चलते हुए, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने स्वतंत्रता दिवस के भाषण में 'मी पुन्हा येइन' (मैं फिर आऊंगा) कहा।

2. एनसीपी प्रमुख ने आगे कहा कि मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि यही बात महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस ने भी कही थी. देवेन्द्र फड़णवीस मुख्यमंत्री के रूप में तो नहीं लौटे, लेकिन निचले पद पर वापस आये। कोई कल्पना कर सकता है कि वह (मोदी) किस हैसियत से लौटेंगे.'

3. शरद पवार ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि एक तरफ तो वह स्थिर सरकार देने की बात करती है, लेकिन राज्यों में विधिवत चुनी हुई सरकारों को गिरा देती है।

4. महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़नवीस ने शरद पवार की टिप्पणी पर कटाक्ष करते हुए दावा किया कि प्रधानमंत्री अगले साल स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले से राष्ट्र को संबोधित करेंगे क्योंकि पूरा देश उनके साथ खड़ा है और वह नागरिकों के लिए अथक प्रयास कर रहे हैं। देश. हैं।

5. शरद पवार का नाम लिए बिना फड़नवीस ने पलटवार करते हुए कहा कि पिछली बार मैंने कहा था कि मैं वापस आऊंगा और मैं देख रहा हूं कि उस बयान का डर अब भी बरकरार है. कुछ लोग अब भी डरे हुए हैं.

6. एकनाथ शिंदे की बगावत के बाद उद्धव ठाकरे की अगुवाई वाली शिवसेना में फूट का जिक्र करते हुए देवेंद्र फड़णवीस ने कहा कि मैं उन्हें एक बात बताना चाहूंगा कि जब मैंने कहा था कि मैं वापस आऊंगा, तो लोग वास्तव में मुझे वापस ले आए, लेकिन कुछ लोग हमें धोखा दिया. जिन लोगों ने हमें धोखा दिया, हमने उनकी पार्टी को अपने साथ ले लिया.'

7.देवेंद्र फड़णवीस ने आगे कहा कि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री अजीत पवार और मेरे बीच एक ऐसा बंधन है, जिसे उनकी कार्यशैली के कारण चुनौती नहीं दी जा सकती है. हम तीन लोग एक साथ आये हैं.

8. शरद पवार ने हाल ही में अपने भतीजे अजित पवार से भी मुलाकात की थी. जिसके बाद कई तरह की अटकलें भी लगाई जाने लगीं. इसे लेकर विपक्षी गठबंधन भारत में हलचल मच गई है. समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने बुधवार को कहा था कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मुंबई की बैठक में इस बैठक पर चर्चा करेंगे.

9. नाना पटोले ने कहा था कि शरद पवार को लेकर उनकी पार्टी में कोई कन्फ्यूजन नहीं है, लेकिन लोगों में कन्फ्यूजन है. हमारा आलाकमान इंडिया मीट के दौरान शरद पवार से इस (अजित से मुलाकात) पर चर्चा करेगा क्योंकि वह एक वरिष्ठ नेता हैं।

10. विपक्षी गठबंधन भारत की अगली बैठक इस महीने के आखिर में (31 अगस्त से 1 सितंबर तक) मुंबई में होने वाली है। जैसे-जैसे बैठक की तारीख नजदीक आ रही है, सियासी हलचल भी बढ़ती जा रही है. इस बैठक के बारे में एनसीपी नेता सुप्रिया सुले ने गुरुवार को कहा कि सभी लोग आ रहे हैं. हम उनकी मेजबानी के लिए उत्सुक हैं, हम रोमांचित हैं।

Next Story