Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

वायनाड भूस्खलन त्रासदी में मरने वालों की संख्या हुई 158, बचाव अभियान जारी

Neelu Keshari
31 July 2024 5:25 AM GMT
वायनाड भूस्खलन त्रासदी में मरने वालों की संख्या हुई 158, बचाव अभियान जारी
x

वायनाड। केरल के वायनाड में मंगलवार को हुए भूस्खलन में मरने वालों की संख्या अब बढ़कर 158 हो गई है और कई लोग घायल हैं। अभी भी कई लोग फंसे हुए हैं, जिन्हें बचाने का अभियान जारी है। इस भूस्खलन त्रासदी से कई घर और सड़कें क्षतिग्रस्त हो गईं और पेड़ उखड़ गए हैं। वहीं आज संसद में कांग्रेस संसदीय दल की आम बैठक में वायनाड भूस्खलन के पीड़ितों के लिए मौन रखा गया।

ब्रिगेडियर अर्जुन सेगन ने कहा कि कल सुबह से ही यहां रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू हो गया है। कल मौसम खराब होने की वजह से हम गति से काम नहीं कर पाए। आज मौसम काफी बेहतर है। बारिश नहीं हो रही है। सेना, NDRF, नौसेना, राज्य पुलिस और वन विभाग के साथ-साथ स्थानीय स्वयंसेवकों से लगभग 500 से 600 बचावकर्मी काम कर रहे हैं। मृतकों की संख्या 150 को पार कर गई है और करीब 200 लोगों को रेस्क्यू किया गया है। रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

बता दें कि वायनाड भूस्खलन में हुई मौत के बाद राज्य में दो दिवसीय शोक के मद्देनजर केरल सरकार सचिवालय में राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका हुआ है। वहीं प्रधानमंत्री कार्यालय ने आपदा में मारे गए लोगों के परिवारों के लिए 2 लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा की है। वहीं घायलों को 50,000 रुपये के मुआवजे का एलान किया है।

Next Story