Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

महामंडलेश्वर स्वामी प्रेमानंद महाराज का महिलाओं को लेकर विवादित बयान! कहा- हिंदू औरतें फिगर मेंटेन करना छोड़ें, पैदा करें 4-4 बच्चे

Neelu Keshari
26 July 2024 8:55 AM GMT
महामंडलेश्वर स्वामी प्रेमानंद महाराज का महिलाओं को लेकर विवादित बयान! कहा- हिंदू औरतें फिगर मेंटेन करना छोड़ें, पैदा करें 4-4 बच्चे
x

उज्जैन। पंचायती अखाड़ा श्री निरंजनी के महामंडलेश्वर स्वामी प्रेमानंद महाराज ने महिलाओं को लेकर विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि सनातन संस्कृति की रक्षा के लिए महिलाओं को 4-4 बच्चे पैदा करना चाहिए। प्रेमानंद महाराज ने उज्जैन के बड़नगर रोड स्थित मोहनपुरा में श्री बाबाधाम मंदिर में श्रीमद्भागवत कथा के दौरान ये बातें कहीं है।

प्रेमानंद महाराज ने कथा के दौरान कहा कि आज सनातन संस्कृति की रक्षा के लिए महिलाओं को चार-चार बच्चे पैदा करने की आवश्यकता है। हिंदू समाज की महिलाएं 1 से 2 बच्चे करने में भी संकोच करती हैं, जबकि दूसरे समुदाय के लोग 8-8 बच्चे पैदा कर रहे हैं। हिंदू महिलाओं को चाहिए कि वे फिगर मेंटेन करने की बजाय सनातन धर्म और देश के लिए भी कुछ करें। उन्होंने कहा कि अगर आपका 2 बच्चों का टारगेट है और आप 3 कर रहें है तो चिंता करने की जरूरत नहीं है क्योंकि आपके तीसरे बच्चे को हम पालन कर लेंगे।

प्रेमानंद महाराज ने कहा कि अब भी संभल जाओ, उत्तरप्रदेश के 17 जिले हमारे हाथ से चले गए हैं। यही हालात पश्चिम बंगाल का भी है, वहां भी लोग इसी समस्या से जूझ रहे हैं। असम में 5 लाख लोगों के पास कोई पासपोर्ट और वीजा नहीं है। मेरे कहने का सीधा सा मतलब यह है कि 25 साल पहले वे लोग 2 करोड़ थे, फिर 9 करोड़ हुए और अब 38 करोड़ हो चुके हैं। अभी भी समय है, संभल जाइए नहीं तो हिंदुस्तान भी इंडोनेशिया हो जाएगा और जल्द ही आपकी गिनती भी अल्पसंख्यकों में होने लगेगी। उन्होंने कहा कि इंडोनेशिया में रामलीला टिकट से देखी जाती है। वहां कई जगह ऐसी हैं, जहां भगवान का नाम ले लिया जाए तो काटकर फेंक दिया जाता है। हमें इन्हीं समस्याओं के लिए अभी से मंथन करने के साथ जागृत भी होना होगा।

Next Story