Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस और फारूक अब्दुल्ला की सरकार कभी नहीं बनेंगी: अमित शाह

Tripada Dwivedi
7 Sep 2024 7:21 AM GMT
जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस और फारूक अब्दुल्ला की सरकार कभी नहीं बनेंगी: अमित शाह
x

- कहा- चुनाव के बाद उचित समय पर हम जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जा देंगे

श्रीनगर। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज जम्मू-कश्मीर के दो दिवसीय दौरे पर हैं। शुक्रवार को उन्होंने बीजेपी का घोषणापत्र जारी किया। अमित शाह ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि राहुल गांधी चाहे जितनी कोशिश कर लें, हम गुज्जर, बकरवाल, पहाड़ी और दलितों के आरक्षण को छूने नहीं देंगे। जब तक शांति नहीं होगी तब तक पाकिस्तान से कोई बातचीत नहीं होगी।

उन्होंने कहा कि यह संयोग है कि भाजपा की पहली चुनावी रैली गणेश चतुर्थी के दिन शुरू हो रही है। आगामी चुनाव ऐतिहासिक चुनाव है। देश की आजादी के बाद पहली बार जम्मू-कश्मीर के मतदाता तिरंगे के नीचे अपना वोट डालेंगे।

अमित शाह ने कहा कि यहां अफवाह है कि नेशनल कॉन्फ्रेंस सरकार बनाने जा रही है। मैं बहुत छोटी उम्र से चुनावी आंकड़ों का छात्र रहा हूं और मैं आपको यह बता रहा हूं कि जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस और फारूक अब्दुल्ला की सरकार कभी नहीं बन सकती।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस कह रही है कि वे राज्य का दर्जा बहाल करेंगे। मुझे बताएं कि इसे कौन दे सकता है। यह केवल केंद्र सरकार, पीएम मोदी हैं जो इसे दे सकते हैं। इसलिए जम्मू-कश्मीर के लोगों को बेवकूफ बनाना बंद करें। हमने कहा है कि चुनाव के बाद उचित समय पर हम जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जा देंगे। हमने संसद में यह कहा है। राहुल गांधी को जम्मू-कश्मीर के लोगों को गुमराह करना बंद करना चाहिए।"

बता दें जम्मू-कश्मीर में 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए तीन चरणों में मतदान होगा। पहले चरण का मतदान 18 सितंबर को होना है, जबकि अन्य दो चरण 25 सितंबर और 1 अक्टूबर को होंगे। मतगणना 8 अक्टूबर को होगी।

Next Story