Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

चुनाव प्रचार में फिसली कांग्रेस और बसपा तो रिजल्ट में कैसे निकलेगी आगे, मतदान में अब 4 दिन शेष

Neeraj Jha
22 April 2024 6:00 AM GMT
चुनाव प्रचार में फिसली कांग्रेस और बसपा तो रिजल्ट में कैसे निकलेगी आगे, मतदान में अब 4 दिन शेष
x


गाजियाबाद । गाजियाबाद में दूसरे चरण के लिए मतदान होना है। मतदान में अब केवल 4 दिन शेष बचे हैं। इसे देखते हुए तीनों प्रमुख राजनीतिक दलों के प्रत्याशियों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी। सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी की ओर से यहाँ वीवीआईपी नेताओं की एक पूरी फौज ही उतार दी गई थी। वहीं बहुजन समाज पार्टी की ओर से इसकी सुप्रीमो और पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने कमान संभाली थीं तो सपा-कांग्रेस गठबंधन की संयुक्त प्रत्याशी डॉली शर्मा के लिए प्रमोद तिवारी मैदान में थे। गाजियाबाद की लोकसभा सीट पर 26 अप्रैल को दूसरे चरण में मतदान होना है। ऐसे में यहां का चुनाव प्रचार 24 अप्रैल को शाम 5 बजे समाप्त हो जाएगा।

कल अप्रैल को चुनाव प्रचार के लिए मिलने वाला अंतिम रविवार का दिन था। रविवार को ज्यादातर लोगों के अवकाश के कारण राजनीतिक दलों ने अपने प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार के लिए इसे बेहतर अवसर माना और चुनाव प्रचार में अपनी पूरी ताकत झोंक दी। पार्टी प्रत्याशी के प्रचार के लिए वीवीआईपी नेताओं को उतारने के मामले में अन्य दलों से कहीं आगे चल रही भारतीय जनता पार्टी ने रविवार को भी इसमें बाजी मार ली। भाजपा की ओर से उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, सांसद मनोज तिवारी और नीरज सिंह जैसे वीवीआईपी नेताओं की मानों एक पूरी फौज ही रविवार को गाजियाबाद के चुनाव प्रचार में उतार दी गई थी। उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने भाजपा प्रत्याशी अतुल गर्ग के समर्थन में गाजियाबाद के खोड़ा और लोनी में जनसभा को संबोधित किया। उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के साथ ही केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल लोहिया नगर स्थित हिंदी भवन में आयोजित व्यापारिक सम्मेलन में शामिल हुए।

भारतीय जनता पार्टी के पूर्व दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष व उत्तर-पूर्वी दिल्ली से सांसद मनोज तिवारी ने लोनी के खजूरी पार्क में अतुल गर्ग के लिए वोट मांगे तो यूथ आइकन नीरज सिंह समरकूल कंपनी में अतुल गर्ग के समर्थन में आयोजित व्यापारी समर्थन सम्मेलन में शामिल हुए। गाजियाबाद से समाजवादी पार्टी व कांग्रेस गठबंधन की संयुक्त प्रत्याशी डॉली शर्मा भी यहाँ मजबूती के साथ ताल ठोक रही हैं। कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गाँधी और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की प्रेसवार्ता के बाद रविवार को बारी थी कांग्रेस के कद्दावर नेता और राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी की। प्रमोद तिवारी डॉली शमां के समर्थन में गाजियाबाद के मालीबाड़ा चौक स्थित उनके मुख्य

चुनाव कार्यालय पर पहले एक पत्रकार वार्ता में शामिल हुए, उसके बाद उन्होंने साहिबाबाद के श्याम पार्क मेन में डॉली शर्मा के समर्थन में हुई चुनावी सभा को संबोधित किया। गाजियाबाद लोकसभा सीट पर चुनाव प्रचार के मामले में अभी तक फिसड्डी चल रहे बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवार नंदकिशोर पुंडीर के समर्थन में पार्टी सुप्रीमो और पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने जनसभा को संबोधित किया।

Next Story