Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

सीएम योगी का दौरा : दो दिवसीय दौरे पर आज गोरखपुर आएंगे सीएम योगी, करेंगे पांच पीकू का उद्घाटन

सीएम योगी का दौरा : दो दिवसीय दौरे पर आज गोरखपुर आएंगे सीएम योगी, करेंगे पांच पीकू का उद्घाटन
x
दोपहर में मुख्यमंत्री गोरखपुर पहुंचेंगे. मंदिर में दर्शन-पूजन करने के बाद रात्रि विश्राम करेंगे। दूसरे दिन रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भटहट सीएससी जाएंगे। वहां से जिले के पांच सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) भटहट, सहजनवां, पाली, बांसगांव और हरनाही में बनाए गए पीकू का उद्घाटन करेंगे.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय दौरे पर शनिवार को गोरखपुर आएंगे। मंदिर में रात्रि विश्राम के बाद अगले दिन रविवार को जिले के पांच सीएचसी पर बने आधुनिक पीडियाट्रिक इंटेंसिव केयर यूनिट (पीकू) का लोकार्पण करेंगे। उनके आगमन की तैयारियां तेज कर दी गई हैं।

शुक्रवार की दोपहर डीएम कृष्णा करुणेश ने कार्यक्रम स्थल भटहट स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया. इस दौरान डीएम ने परिसर में लगे ट्रांसफार्मर को बाहर शिफ्ट करने के साथ ही साफ-सफाई की व्यवस्था दुरुस्त रखने का निर्देश दिया. वहीं, एसएसपी ने सुरक्षा को लेकर कई अहम निर्देश दिए।

जानकारी के अनुसार दोपहर बाद मुख्यमंत्री गोरखपुर पहुंचेंगे. मंदिर में दर्शन-पूजन करने के बाद रात्रि विश्राम करेंगे। दूसरे दिन रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भटहट सीएससी जाएंगे। वहां से जिले के पांच सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) भटहट, सहजनवां, पाली, बांसगांव और हरनाही में बनाए गए पीकू का उद्घाटन करेंगे. सभी पांचों पीकू का निर्माण हिंदुस्तान उर्वरक एवं रसायन लिमिटेड (एचयूआरएल) ने कॉरपोरेट पर्यावरण उत्तरदायित्व (सीईआर) फंड से किया है।

मुख्यमंत्री भाजपा के कार्यक्रम में शामिल होंगे

जिले में 17 पीकेयू के निर्माण पर पहले चरण में एचयूआरएल करीब 24.71 करोड़ रुपए खर्च कर रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 6 मार्च को 17 में से दो चिकित्सा इकाई (जंगल कौड़िया एवं चरगावां खुटाहां) का उद्घाटन कर चुके हैं, जबकि पांच और सीएचसी भटहट, सहजनवां, पाली, हरनाही व बांसगांव का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है. इन पीकेयू पर मल्टी-पैरा कार्डियक मॉनिटर, वेंटिलेटर, विशेष डिजाइन वाले बेड, ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर सहित सभी जरूरी और अत्याधुनिक संसाधन उपलब्ध हैं।

मुख्यमंत्री भटहट के लिए रवाना होने से पूर्व पूर्वाह्न 11 बजे गोकुल अतिथि भवन में आयोजित भाजपा के टिफिन कार्यक्रम में शामिल होंगे. इस दौरान वह पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से बातचीत भी करेंगे। सोमवार की सुबह अंतरराष्ट्रीय पर्यावरण दिवस के मौके पर वन विभाग द्वारा आयोजित कार्यक्रम में भाग लेंगे। उसी दिन पीएम गोरखपुर क्लब में डूडा द्वारा आयोजित स्वनिधि महोत्सव में शामिल होंगे।

Next Story