Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

सीएम योगी ने कांग्रेस-NC के गठबंधन पर उठाए सवाल! पूछा- क्या कांग्रेस जम्मू-कश्मीर के लिए फिर से अलग झंडे की घोषणा का समर्थन करती है?

Neelu Keshari
24 Aug 2024 7:11 AM GMT
सीएम योगी ने कांग्रेस-NC के गठबंधन पर उठाए सवाल! पूछा- क्या कांग्रेस जम्मू-कश्मीर के लिए फिर से अलग झंडे की घोषणा का समर्थन करती है?
x

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस (NC) के गठबंधन पर कई सवाल दागे हैं। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव की घोषणा हो चुकी है। यह चुनाव न केवल जम्मू-कश्मीर के लोगों के लिए महत्वपूर्ण है बल्कि लोकतंत्र में विश्वास रखने वाले हर भारतीय के लिए भी महत्वपूर्ण है। इंडिया गठबंधन का नेतृत्व कर रही कांग्रेस ने अब्दुल्ला परिवार की नेशनल कॉन्फ्रेंस के साथ गठबंधन कर एक बार फिर अपनी देश विरोधी योजना को देश के सामने रख दिया है। हाल ही में नेशनल कॉन्फ्रेंस ने अपना घोषणापत्र जारी किया। कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस का यह गठबंधन राष्ट्रीय सुरक्षा और भारतीय संविधान के प्रति उनकी निष्ठा पर कई बड़े सवाल खड़े करता है।

सीएम योगी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी से सवाल पूछा हैं कि क्या कांग्रेस जम्मू-कश्मीर के लिए फिर से अलग झंडे की घोषणा का समर्थन करती है? क्या कांग्रेस धारा-370 और अनुच्छेद 35A को वापस लाकर जम्मू-कश्मीर को फिर से अशांति और आतंकवाद के युग में धकेलने की NC की घोषणा का समर्थन करती है? क्या कांग्रेस पाकिस्तान के साथ एलओसी ट्रेड शुरू करने का समर्थन करती है? कांग्रेस को इसका जवाब देना चाहिए। इसके साथ ही सीएम योगी ने कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस के गठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा कि इस गठबंधन से कांग्रेस का आरक्षण विरोधी चेहरा भी सबके सामने आया है। क्या कांग्रेस दलितों, गुर्जरों, बकरवाल और पहाड़ियों के आरक्षण को समाप्त कर उनके साथ अन्याय करने के NC के फैसले का समर्थन करती है?

Next Story