Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

सीएम योगी ने दिए सख्त निर्देश धार्मिक स्थलों से तुरंत हटाएं लाउडस्पीकर, शोहद लगाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें

सीएम योगी ने दिए सख्त निर्देश धार्मिक स्थलों से तुरंत हटाएं लाउडस्पीकर, शोहद लगाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें
x

हर स्तर के फील्ड में तैनात अधिकारी अपने-अपने पोस्टिंग एरिया में ही रात्रि विश्राम करें. अंचल आयुक्त, जिलाधिकारी, पुलिस कप्तान, डीआईओएस, बीएसए, जिला आपूर्ति अधिकारी जैसे अधिकारी अपने कार्यालयों में बैठी जनता से मिलें। कैंप कार्यालय की व्यवस्था केवल कार्यालय समय के बाद या अवकाश के दिनों में ही होती है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उन्होंने जिलों का दौरा करते हुए अनुभव किया है कि कुछ जिलों में धार्मिक स्थलों पर दोबारा लाउडस्पीकर लगाए जा रहे हैं. यह मंजूर नहीं है। इन्हें तत्काल हटा दिया जाना चाहिए। बेटियों और महिलाओं के साथ छेड़खानी करने वाले पुरुषों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए। ऐसे युवकों की पहचान के लिए गतिविधि बढ़ायी जानी चाहिए.

सीएम ने निकाय चुनाव के बाद बुधवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से वरिष्ठ प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों के साथ गृह विभाग की समीक्षा बैठक की. मुख्यमंत्री ने कहा कि फील्ड में पदस्थापित अधिकारी व कर्मचारी जनता की समस्याओं का शीघ्र समाधान करें और जनता के साथ संवेदनशील व्यवहार करें. थाना दिवस व तहसील दिवस को प्रभावी बनाएं।

हर स्तर के फील्ड में तैनात अधिकारी अपने-अपने पोस्टिंग एरिया में ही रात्रि विश्राम करें. अंचल आयुक्त, जिलाधिकारी, पुलिस कप्तान, डीआईओएस, बीएसए, जिला आपूर्ति अधिकारी जैसे अधिकारी अपने कार्यालयों में बैठी जनता से मिलें। कैंप कार्यालय की व्यवस्था केवल कार्यालय समय के बाद या अवकाश के दिनों में ही होती है। उन्होंने कहा कि कई जिलों में विकास कार्यों की गति अत्यंत धीमी है। इसे तेज करें। अवैध टैक्सी स्टैंड, बस स्टैंड, रिक्शा स्टैंड चलाने वाले ठेकेदारों पर चाबुक चलायें। जिला उद्योग बन्धु की बैठकों में जिलाधिकारी एवं पुलिस कप्तान स्वयं उपस्थित हों।

नशेड़ी पुलिसकर्मियों की सेवा समाप्त करें।

सीएम ने कहा कि अवैध शराब का निर्माण, खरीद-बिक्री पूरी तरह से बंद हो. इसके लिए पुख्ता जानकारी जुटाने के बाद अवैध शराब के ठिकानों पर छापेमारी करें। नशे के आदी पुलिसकर्मियों को कभी भी मैदानी जिम्मेदारी नहीं दी जानी चाहिए। ऐसे लोगों को चिन्हित कर उनकी सेवाएं समाप्त कर देनी चाहिए। जिलाधिकारी, पुलिस कप्तान स्थानीय जनप्रतिनिधियों से संवाद स्थापित कर उनके सुझावों पर ध्यान दें। ध्वनि प्रदूषण बंद करें। हर जिले की बड़ी नगर पालिका और नगर पंचायतों को सेफ और स्मार्ट सिटी से जोड़ा जाएगा

सीएम ने कहा कि प्रदेश के सभी 17 नगर निगमों और गौतमबुद्धनगर को स्मार्ट और सुरक्षित शहर बनाना है. सीसीटीवी कैमरे इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर से जुड़े होने चाहिए। सुरक्षित और स्मार्ट सिटी के अभियान से हर जिले के मुख्यालय के पास की पहली बड़ी नगर पालिका और नगर पंचायतों को जोड़ें। बाढ़ प्रबंधन की तैयारियां 15 जून तक पूरी कर लें। गर्मी के कारण बिजली की आपूर्ति सुनिश्चत करें। कहीं भी पेयजल संकट नहीं होना चाहिए।

Next Story