Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

सीएम योगी ने गिनाई मोदी के कार्यकाल की उपलब्धियां, कहा- पिछले 9 साल में किए नए भारत के दर्शन

सीएम योगी ने गिनाई मोदी के कार्यकाल की उपलब्धियां, कहा- पिछले 9 साल में किए नए भारत के दर्शन
x

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (सीएम योगी आदित्यनाथ) ने केंद्र में नरेंद्र मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर सोमवार को लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। सीएम योगी ने इस दौरान मोदी सरकार के कार्यकाल की उपलब्धियों को गिनाया. मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले 9 सालों में हम एक नया भारत देख रहे हैं. भारत की विरासत को वैश्विक मंच पर पहचान मिली है। करीब 190 देश इसमें शामिल होकर भारत की धरोहर का सम्मान कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि वैश्विक स्तर पर देश का मान बढ़ा है. हाल ही में प्रधानमंत्री की तीन देशों की यात्रा का दृश्य सबके सामने है। पापुआ न्यू गिनी में वहां के पीएम ने नरेंद्र मोदी के पांव छूकर उनका अभिवादन किया। प्रोटोकॉल तोड़ते हुए वे खुद रिसेप्शन के लिए पहुंचे. यह पहली बार मैंने ऐसा देखा है। इतना ही नहीं, पापुआ न्यू गिनी और फिजी ने पीएम मोदी को अपना सर्वोच्च सम्मान दिया। अमेरिका के राष्ट्रपति ने प्रधानमंत्री के ऑटोग्राफ लेने की बात कही.

पहले विदेशों में करना पड़ता था सवालों का सामना: योगी

सीएम योगी ने कहा कि पहले जब कोई विदेश जाता था तो उसे कई तरह के सवालों का सामना करना पड़ता था, लेकिन अब लोगों के मन में एक नई जिज्ञासा पैदा हो गई है. यह केवल मोदी के लिए ही नहीं बल्कि पूरे 104 करोड़ देशवासियों के लिए सम्मान की बात थी।

आज भारत की सीमाएं सुरक्षित हैं: सीएम योगी

यूपी के मुख्यमंत्री ने कहा कि आज भारत की सीमाएं सुरक्षित हो गई हैं और आंतरिक सुरक्षा मजबूत हुई है। सीएम योगी ने कहा कि पिछले 9 साल में केंद्र सरकार ने भारत की आंतरिक और बाहरी सुरक्षा को लेकर अच्छा काम किया है. अलगाववाद, आतंकवाद और नक्सलवाद के खिलाफ हम और मजबूत हुए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि आज भारत की 140 करोड़ आबादी को आवश्यक चीजें मिल रही हैं, इंफ्रास्ट्रक्चर बेहतरीन हो रहा है. हाईवे, एक्सप्रेसवे, रेलवे, वाटरवे, पब्लिक ट्रांसपोर्ट के लिए जो काम हो रहा है, वह अभूतपूर्व है। आज का भारत उसी उम्मीद और विश्वास का परिणाम है।

'नौ साल में वंचितों को उनका अधिकार मिला'

इस दौरान उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि आज का दिन हम सभी के लिए बहुत ही गर्व का दिन है। सार्वजनिक जीवन में काम करने का मौका तब मिला जब सबसे लोकप्रिय नेता के 9 साल पूरे हो गए। वहीं डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने कहा कि पिछले 9 साल में गरीब व वंचित लोगों को उनका हक मिला है. मोदी जी सभी के लिए सोचते हैं। पीएम मोदी के 9 साल और सीएम योगी के 6 साल में बहुत अच्छा काम हुआ है.

Next Story