Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

कर्नाटक सरकार की मुस्लिम तुष्टिकरण की राजनीति पर सीएम योगी ने साधा निशाना, कहा- कांग्रेस का बयान बहुत दुर्भाग्यपूर्ण

Khursheed Saifi
25 April 2024 6:02 AM GMT
कर्नाटक सरकार की मुस्लिम तुष्टिकरण की राजनीति पर सीएम योगी ने साधा निशाना, कहा- कांग्रेस का बयान बहुत दुर्भाग्यपूर्ण
x

लखनऊ। कर्नाटक सरकार ने मुसलमानों की सभी जातियों को ओबीसी की सूची में शामिल किया। इस पर सीएम योगी आदित्यानाथ कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस का बयान बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। यह भारत के इस्लामीकरण और इसे विभाजन की ओर धकेलने के घृणित प्रयासों का एक हिस्सा है। जब यूपीए सरकार सत्ता में आई, तो स समय भी उसने ऐसे प्रयास किए। तो चाहे वह जस्टिस वर्मा समिति की रिपोर्ट हो। ये सभी कांग्रेस द्वारा ओबीसी, एससी, एसटी के आरक्षण को लूटने के प्रयास थे इन मुद्दों की ओर देश का ध्यान खींचा। आपने कांग्रेस का रुख देखा जहां उन्होंने कहा कि वे राज्य में मुसलमानों को 32% आरक्षण देंगे? इससे पता चलता है कि देश के प्रति उनकी मंशा अच्छी नहीं है। देश और जनता को सतर्क रहना होगा।

वहीं, इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा की टिप्पणी पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि देश और देश के आम लोगों के प्रति कांग्रेस की मानसिकता यूपीए सरकार के शासनकाल और कल सामने आ गई थी। कांग्रेस के घोषणापत्र में भी इसके संकेत थे। सैम पित्रोदा ने कहा कि इसकी वकालत कल तत्कालीन गृह मंत्री पी.चिदंबरम ने भी की थी, कांग्रेस ने लगभग 60-65 वर्षों तक देश के संसाधनों को लूटा, अब उसकी नजर आम लोगों की संपत्ति पर है, इसलिए वह विरासत कर की बात कर रही है। वह इसे घुसपैठियों में बांट देगी। कौन नहीं जानता कि देश के अलग-अलग हिस्सों में करोड़ों घुसपैठियों, रोहिंग्याओं के पीछे कांग्रेस की वोट बैंक नीति है, उन्होंने हमेशा देश की कीमत पर राजनीति की है, विरासत टैक्स इसका एक हिस्सा है। अच्छा हुआ कि कांग्रेस 2014 में चली गयी, नहीं तो कांग्रेस इसे उसी समय लागू कर देती।

बता दें कि कल शुक्रवार को दूसरे चरण की वोटिंग होगी। पहले चरण का चुनाव 19 अप्रैल को हुआ था। वहीं, दौरान चरण का चुनाव 12 राज्यों की 88 लोकसभा सीटों पर चुनाव होगा। बता दें कि बंगाल में पहले चरण की वोटिंग सबसे ज्यादा हुई थी।

Next Story