Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

गोरखनाथ मंदिर में आयोजित जनता दर्शन में सीएम योगी आदित्यनाथ ने 400 लोगों की समस्याएं सुनी और अधिकारियों को हिदायत दी की लोगों के साथ न्याय होना चाहिए.

गोरखनाथ मंदिर में आयोजित जनता दर्शन में सीएम योगी आदित्यनाथ ने 400 लोगों की समस्याएं सुनी और अधिकारियों को हिदायत दी की लोगों के साथ न्याय होना चाहिए.
x

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं से पीड़ितों की मदद और पात्र लोगों को लाभान्वित करने में किसी भी तरह की देरी नहीं की जानी चाहिए. इसमें किसी प्रकार की ढिलाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। यदि किसी स्तर पर कोई समस्या आ रही है तो उसका पता लगाकर निराकरण किया जाये और यदि किसी स्तर पर जान बूझ कर मामला लम्बित रखा गया है तो जिम्मेदारी सुनिश्चित करते हुए संबंधित के विरूद्ध कार्यवाही की जाये। गोरखपुर दौरे के दूसरे दिन शनिवार की सुबह मुख्यमंत्री योगी ने गोरखनाथ मंदिर में दर्शन किए. इस दौरान सीएम ने लोगों की समस्याएं सुनने के साथ ही उन्हें न्याय दिलाने का भी आश्वासन दिया.

400 लोगों से मिले सीएम

मंदिर परिसर स्थित महंत दिग्विजयनाथ स्मृति भवन के सामने आयोजित जनता दर्शन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने करीब 400 लोगों से मुलाकात कर उनकी समस्याएं सुनीं. सीएम ने सभी को आश्वस्त किया कि किसी को भी घबराने की जरूरत नहीं है. वह सारी समस्याओं का समाधान कर देंगे। इस बाबत उन्होंने मौके पर मौजूद प्रशासन व पुलिस के अधिकारियों को दो टूक समझाते हुए कहा कि वे लोगों की समस्याओं का समयबद्ध, निष्पक्ष और गुणवत्तापूर्ण तरीके से समाधान करें. कुछ मामलों में उन्होंने अधिकारियों को यह भी पता लगाने के निर्देश दिए कि यदि किसी को प्रशासन का सहयोग नहीं मिला है तो ऐसा क्यों और किन कारणों से हुआ। हर पीड़ित की मदद की जानी चाहिए। उन्होंने जमीन हड़पने की शिकायतों पर कानून के मुताबिक सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

उपचार के लिए प्राक्कलन उपलब्ध कराएं

जनता दर्शन में हर बार की तरह इस बार भी काफी संख्या में लोग इलाज के लिए आर्थिक सहायता की मांग करते हुए पहुंचे थे. इस पर सीएम योगी ने अधिकारियों से अस्पताल के एस्टीमेट की प्रक्रिया को जल्द से जल्द पूरा कर शासन को उपलब्ध कराने की बात कही. मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से इलाज के लिए पर्याप्त सहायता प्रदान की जाएगी। जब एक महिला ने कैंसर का इलाज करा रहे अपने परिवार के सदस्य के सुविधाजनक स्थानांतरण की गुहार लगाई तो मुख्यमंत्री ने उसे सकारात्मक आश्वासन दिया.

सीएम ने बच्चों को दुलार किया

कुछ महिलाएं अपने बच्चों के साथ जनता दर्शन में पहुंची थीं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बच्चों से बात कर उनकी पढ़ाई के बारे में पूछा। खूब पढ़ने, आगे बढ़ने का आशीर्वाद दिया और दुलारते हुए चॉकलेट गिफ्ट की।

Next Story