Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

सीएम ममता ने पीएम मोदी को बलात्कार के मामले में लिखा पत्र, कहा- फास्ट-ट्रैक विशेष अदालतों की स्थापना किया जाना चाहिए

Tripada Dwivedi
22 Aug 2024 1:19 PM GMT
सीएम ममता ने पीएम मोदी को बलात्कार के मामले में लिखा पत्र, कहा- फास्ट-ट्रैक विशेष अदालतों की स्थापना किया जाना चाहिए
x

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है। जिसमें ममता ने लिखा है कि मैं आपके ध्यान में लाना चाहती हूं कि देश भर में बलात्कार के मामले लगातार बढ़ रहे हैं और उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार कई मामलों में बलात्कार के साथ हत्या भी की जाती है। यह देखना भयावह है कि देश भर में प्रतिदिन लगभग 90 बलात्कार के मामले होते हैं। इससे समाज और राष्ट्र का विश्वास और विवेक डगमगाता है। हम सभी का यह कर्तव्य है कि हम इसे समाप्त करें ताकि महिलाएं सुरक्षित महसूस करें।

उन्होंने कहा कि ऐसे गंभीर और संवेदनशील मुद्दे को कठोर केंद्रीय कानून के माध्यम से व्यापक तरीके से संबोधित करने की आवश्यकता है जिसमें ऐसे जघन्य अपराधों में शामिल व्यक्तियों के खिलाफ कठोर सजा का प्रावधान हो। ऐसे मामलों में त्वरित न्याय सुनिश्चित करने के लिए फास्ट-ट्रैक विशेष अदालतों की स्थापना पर भी प्रस्तावित कानून में विचार किया जाना चाहिए। ऐसे मामलों में सुनवाई अधिमानतः 15 दिनों के भीतर पूरी की जानी चाहिए।

बता दें कोलकाता में आरजी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में एक महिला के साथ रेप-मर्डर मामले ने पूरे देश को भयभीत कर दिया है। उसके बाद अभी दो दिन पहले बदलापुर में दो शिशु बच्चियों के साथ स्कूल के कर्मचारी ने दुष्कर्म किया। लगातार एक के बाद रेप केस के मामले आ रहे हैं।

Next Story