Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

भोले बाबा के भागने का सीसीटीवी फुटेज आया सामने, आखिर क्यों नहीं गिरफ्तार हो रहा है बाबा! कौन दे रहा है प्रोटेक्शन... क्या पुलिस?

Neeraj Jha
4 July 2024 9:17 AM GMT
भोले बाबा के भागने का सीसीटीवी फुटेज आया सामने, आखिर क्यों नहीं गिरफ्तार हो रहा है बाबा! कौन दे रहा है प्रोटेक्शन... क्या पुलिस?
x


हाथरस। हाथरस हादसे का एक के बाद एक सीसीटीवी फुटेज सामने आ रहा है। ताजा फुटेज आज दोपहर में सामने आया है जिसमें बाबा अपने काफिले के साथ तेजी से भाग रहा है। यह फुटेज घटना के दिन 1:41 बजे का है। फुटेज में आधा दर्जन कारें हैं जो फुल स्पीड से भाग रही है। सड़क के दोनों ओर बाबा के वालंटियर खड़े हैं।

बता दें कि बाबा के मोबाइल से यह पता चला है कि उन्हें जब भगदड़ में लोगों के मारे जाने की घटना का पता चला तो उन्होंने तीन लोगों से बातचीत की जिसमें प्रमुख बातचीत उनकी मुख्य आरोपी देव प्रकाश मधुकर की पत्नी से हुई। उनसे बाबा ने 11 मिनट तक बातचीत की। इसके बाद बाबा का मोबाइल स्विच ऑफ हो गया जो अब तक बंद पड़ा है। जाहिर है कि देव प्रकाश की पत्नी से घटना की जानकारी मिलने के बाद बाबा अपने काफिले के साथ फरार हो गए जिसका फुटेज आज दोपहर आया है।

आज ही एक और वीडियो सामने आया है जिसे बस में बैठा हुआ एक व्यक्ति ने बनाया है। इस वीडियो में सत्संग की भारी भीड़ दिखाई दे रही है। जहां तक पुलिस जांच की बात है तो अब तक पुलिस ने मुख्य आरोपी देव प्रकाश पर प्राथमिक दर्ज करने के अलावा और कुछ उल्लेखनीय जांच नहीं की है। एक तरह से पुलिस का हाथ खाली है।

इस घटना से विचलित हुए आम आदमी से लेकर राजनेता तक यह सवाल उठा रहे हैं कि बाबा को अब तक गिरफ्तार क्यों नहीं किया जा सका है। सवाल यह भी है कि बाबा क्या हवा में गुम हो गए? पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों का कहना है कि बाबा अपने किसी आश्रम में छुपे हैं तो आखिर पुलिस आश्रम का गेट तोड़कर अंदर क्यों नहीं घुस रही है। बता दें कि कल जब मुख्यमंत्री से मीडिया कर्मियों ने पूछा कि बाबा के खिलाफ प्राथमिक दर्ज क्यों नहीं हो रही है तो मुख्यमंत्री का कहना था कि प्राथमिक का दायरा बढ़ेगा लेकिन अब तक यह दायरा बढ़कर बाबा के गिरेबान तक नहीं पहुंच सका है। ऐसे में यह सवाल उठ रहा है कि बाबा को पुलिस का प्रोटेक्शन तो नहीं मिल रहा है? अब तक एक भी गिरफ्तारी नहीं होने से पुलिस के प्रोटेक्शन मिलने के आरोप को बल मिल रहा है जबकि पुलिस के तमाम वरिष्ठ अधिकारी बस यही कह रहे हैं कि बाबा की खोज में तमाम प्रयास जारी है। कुल मिलाकर 121 मौतों के गुनहगार को अब तक नहीं ढूंढ पाना सिस्टम के फैलियर होने को दर्शा रहा है।

Next Story