Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

Bye-Bye 'शीशमहल'! अरविंद केजरीवाल ने परिवार सहित छोड़ा सीएम आवास, अब फिरोजशाह रोड पर बंगला नंबर पांच होगा नया ठिकाना

Neelu Keshari
4 Oct 2024 7:17 AM GMT
Bye-Bye शीशमहल! अरविंद केजरीवाल ने परिवार सहित छोड़ा सीएम आवास, अब फिरोजशाह रोड पर बंगला नंबर पांच होगा नया ठिकाना
x

नई दिल्ली। दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने परिवार सहित अपना आवास आज शुक्रवार को खाली कर दिया है। इस आवास को आधुनिक बनाने के लिए केजरीवाल ने करोड़ों रुपए खर्च किए थे। इस लिहाजन विपक्ष इस आवास को शीशमहल कहकर तंज कसता था। अब केजरीवाल का नया पता लुटियंस दिल्ली में फिरोजशाह रोड पर बंगला नंबर पांच है। यह घर आम आदमी पार्टी के पंजाब के राज्यसभा सांसद अशोक मित्तल के नाम पर आवंटित है। इससे पहले वह उत्तरी दिल्ली के सिविल लाइंस में 6, फ्लैगस्टाफ रोड स्थित आवास में रह रहे थे।

आप सांसद अशोक मित्तल ने कहा कि जब हमारे आप के राष्ट्रीय संयोजक और पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सीएम पद से इस्तीफा दिया, तो मुझे पता चला कि उनके पास दिल्ली में रहने के लिए कोई जगह नहीं है। इसलिए, मैंने उनसे मेरे घर पर रहने का अनुरोध किया और अन्य पार्टी कार्यकर्ताओं और सांसदों ने भी यही अनुरोध किया। मुझे अब आपको यह बताते हुए खुशी हो रही है कि अरविंद केजरीवाल ने मेरा प्रस्ताव स्वीकार कर लिया है और वे इस घर में रहने आ रहे हैं।

दिल्ली आबकारी नीति मामले में अरविंद केजरीवाल को जेल जाना पड़ा था। जमानत पर जेल से बाहर आने के बाद अरविंद केजरीवाल ने 17 सितंबर को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद उन्होंने मुख्यमंत्री आवास छोड़ने की बात कही थी। उनके इस फैसले के बाद सांसदों, विधायकों और पार्षदों समेत पार्टी के कई नेताओं ने उन्हें अपने आवास देने की पेशकश की थी। केजरीवाल सिविल लाइंस स्थित आवास में 2015 से मुख्यमंत्री के तौर पर 6 फ्लैगस्टाफ रोड सिविल लाइंस में रह रहे थे।

Next Story